Teejan Bai News: पद्म विभूषण पंडवानी गायिका तीजन बाई की तबीयत बिगड़ी! इसलिए मानसिक स्थिति नहीं है ठीक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1778496

Teejan Bai News: पद्म विभूषण पंडवानी गायिका तीजन बाई की तबीयत बिगड़ी! इसलिए मानसिक स्थिति नहीं है ठीक

Teejan Bai News:छत्तीसगढ़ की मशहूर पंडवानी गायिका तीजन बाई को पैरालिसिस अटैक आने के चलते उनकी तबीयत बिगड़ गई है. मिली जानकारी के अनुसार तीजन बाई खराब मानसिक स्थिति से जूझ रही हैं.

Chhattisgarhi Pandwani Singer Teejan Bai Health News

Chhattisgarhi Pandwani Singer Teejan Bai Health News: छत्तीसगढ़ (CG News) के दुर्ग (Durg News) से इस समय एक बड़ी खबर निकल के सामने आ रही है. यहां छत्तीसगढ़ की पंडवानी गायिका पद्मश्री पद्मभूषण और पद्म विभूषण से सम्मानित लोगों का तीजन बाई की तबीयत खराब बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि तीजन बाई को पैरालिसिस अटैक आया है. जिसके कारण पिछले कुछ दिनों से भिलाई इस्पात संयंत्र के जवाहरलाल नेहरू सेक्टर 9 अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. आपको बता दें कि हाल ही में पिछले दिनों तीजन बाई के बड़े पुत्र शत्रुघ्न पार्टी की मौत के बाद तीजनबाई के मानसिक अवस्था ठीक नहीं है.फिलहाल तीजन बाई का इलाज घर पर ही चल रहा है.

CG News: साहू समाज के कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम बघेल! जानिए इसके राजनीतिक मायने

तीजन बाई  छत्तीसगढ़ की फेमस गायक
तीजन बाई का जन्म भिलाई से 14 किलोमीटर (8.7 मील) उत्तर में गनियारी गांव में चुनुक लाल पारधी और उनकी पत्नी सुखवती के घर हुआ था. तीजन बाई  छत्तीसगढ़ की पारधी अनुसूचित जनजाति से हैं. उन्होंने अपने नाना बृजलाल पारधी को छत्तीसगढ़ी लेखक सबल सिंह चौहान द्वारा लिखित महाभारत को छत्तीसगढ़ी हिंदी में सुनाते हुए सुना और उन्हें तुरंत यह पसंद आ गया.

Lodhi Samaj in MP Politics: उमा भारती की अनदेखी से BJP को होगा नुकसान? समझिए एमपी में कितना असरदार है लोधी समाज?

 

तीजन बाई का करियर 
13 साल की उम्र में, पांडवानी गाना गाया था. जिसके लिए उन्हें 10 रुपये मिले थे. 
थोड़े ही समय में, वह आस-पास के गांवों में फेमस हो गईं.उन्हें बड़ा ब्रेक तब मिला, जब मध्य प्रदेश के एक थिएटर कलाकार हबीब तनवीर ने उनकी प्रतिभा को देखा और उन्हें तत्कालीन प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी के लिए प्रदर्शन करने के लिए बुलाया गया.  उन्हें हाल ही में 2019 में सर्वोच्च सम्मान पद्म विभूषण मिला है.

रिपोर्ट: हितेश शर्मा(दुर्ग)

Trending news