Kailash Vijayvargiya: फिर चर्चा में कैलाश विजयवर्गीय, कहा-मैं बड़ा आदमी, क्या होगी सरकार में भूमिका ?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2024038

Kailash Vijayvargiya: फिर चर्चा में कैलाश विजयवर्गीय, कहा-मैं बड़ा आदमी, क्या होगी सरकार में भूमिका ?

MP Politics: बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय एक बार फिर अपने बयान से चर्चा में हैं. उनके बयान के सियासी गलियारों में कई मतलब निकाले जा रहे हैं.

 

कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान

CM Mohan Yadav Cabinet: बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. एक बार फिर उनका बयान राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है. विजयवर्गीय के बयान को मध्य प्रदेश में होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार से भी जोड़कर देखा जा रहा है. विजयवर्गीय विधानसभा का चुनाव जीतकर एक बार फिर से विधानसभा पहुंचे हैं. ऐसे में उनकी नई भूमिका को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. 

'मैं बड़ा आदमी हूं'

दरअसल, इंदौर में जब नई सरकार में कैलाश विजयवर्गीय की भूमिका को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा 'फिलहाल मेरी भूमिका हैं और मैं अभी विधायक हूं, पार्टी का राष्ट्रीय महामंत्री हूं. इसलिए राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली जा रहा हूं. आप बड़ा हल्के में लेते हैं, लेकिन मैं बहुत बड़ा आदमी हूं.' विजयवर्गीय के इस बयान मध्य प्रदेश की राजनीति से भी जोड़कर देखा जा रहा है. 

पहले भी दे चुके हैं इसी तरह का बयान 

खास बात यह है कि विजयवर्गीय ने पहली बार इस तरह का बयान नहीं दिया है, जब बीजेपी ने उन्हें इंदौर-1 विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया था, तब भी विजयवर्गीय ने एक सभा के दौरान कहा था कि 'वह केवल विधायक बनने नहीं आए हैं, उन्हें बड़ी जिम्मेदारी मिलने वाली है.' इसके अलावा एक बयान में उन्होंने कहा था कि 'अपन तो बड़े नेता हैं.' जबकि एक बार फिर उनके तेवर पुराने ही नजर आए हैं. 

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में CM विष्णु मंत्रिमंडल का विस्तार, जानिए सभी 9 मंत्रियों के बारे में

मंत्री बनने की चर्चाएं तेज 

दरअसल, सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा तेज हैं कि सीएम मोहन यादव की कैबिनेट में कैलाश विजयवर्गीय को भी मंत्री बनाया जा सकता है. वह पहले भी प्रदेश सरकार में अहम मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. बताया जा रहा है कि विजयवर्गीय दिल्ली में पार्टी के सीनियर नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं. 

सीएम मोहन की थी तारीफ 

इससे पहले कैलाश विजयवर्गीय ने नए मुख्यमंत्री मोहन यादव की भी जमकर तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि मेरे और मोहन यादव में कई समानताएं हैं, लेकिन शिक्षा को लेकर मैं उनसे पिछड़ गया. 230 विधायकों में उनके पास सबसे ज्यादा डिग्रीयां हैं. सीएम में वर्सेटाइल प्रतिभा है. इसलिए वह आज प्रदेश के सीएम हैं. 

ये भी पढ़ेंः क्यों शिवराज सिंह चौहान को मिल सकती है राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की कमान, ये रहे 5 कारण

Trending news