MP News: निकाह में कराया घूमर को समाज ने कर दिया बेदखल, दूल्हे के परिवार पर लाख का जुर्माना भी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2258095

MP News: निकाह में कराया घूमर को समाज ने कर दिया बेदखल, दूल्हे के परिवार पर लाख का जुर्माना भी

Harda News: मध्य प्रदेश के हरदा जिले में निकाह के दौरान DJ बजाने और घूमर डांस कराने पर परिवार को समाज से बेदखल कर दिया गया है. साथ ही दूल्हे के परिवार पर 1 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है. 

MP News: निकाह में कराया घूमर को समाज ने कर दिया बेदखल, दूल्हे के परिवार पर लाख का जुर्माना भी

Harda News: हरदा जिले में एक परिवार को अपने बेटे की बारात में DJ बजाना और निकाह के दौरान घूमर डांस कराना बहुत महंगा पड़ गया. इसके लिए समाज ने दूल्हे के परिवार को 11 महीने के लिए समाज से बेदखल कर दिया है. साथ ही 1 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है. अब पीड़ित परिवार ने कलेक्टर को आवेदन देकर न्याय की मांग की है. 

जानें पूरा मामला
मामला हरदा जिले के छीपानेर रोड का है. यहां रहने वाले पीड़ित मो. रशीद चौहान ने बताया कि वे मूलतः हरदा जिले से 5 किलोमीटर दूर अबगांवखुर्द के रहने वाले हैं. 20 साल से पहले वे परिवार समेत हरदा आए और यहीं बस गए. यहां वे लकड़ी कटाई का काम करते हैं और साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं.

28 जनवरी को हुआ था निकाह
मो. रशीद चौहान ने बताया कि 28 जनवरी को उनके बेटे मोहीन का निकाह देवास जिले की खातेगांव तहसील के संदलपुर में एक सामाजिक सम्मेलन से आयोजित किया था. उनके बेटे की शादी के बड़े अरमान थे, इसलिए दो दिन बाद घर पर ही दावत रखी थी. समारोह के दौरान उन्होंने राजस्थान से घूमर डांस करने वाली टोली को बुलाया था. 

बड़े घरानों को रास नहीं आया
मो. रशीद चौहान का आरोप है कि उनके परिवार द्वारा ऐसा आयोजन कराना समाज के कुछ लोगों और बड़े घरानों को रास नहीं आया. इसलिए मारवाड़ी लोहार समाज के लोगों ने मीटिंग बुलाकर परिवार को बेदखली का फरमान सुना दिया.  अब ये परिवार समाज के किसी भी सामाजिक आयोजन में शामिल नहीं हो पा रहा है.

पुलिस के बाद अब कलेक्टर से न्याय की गुहार
पीड़ित परिवार पहले ही सिटी कोतवाली पुलिस के सामने न्याय की गुहार लगा चुका है. वहां से निराश होने के बाद अब कलेक्टर को आवेदन देकर न्याय की मांग की है. 

ये भी पढ़ें- Famous Sweets of MP: ये हैं मध्य प्रदेश की फेमस मिठाइयां, एक बार चखने का बाद बार-बार खाने आते हैं लोग

समाज ने किया आरोपों का खंडन
समाज की कमेटी ने इन आरोपों को झूठा बताया है. उन्होंने बताया कि समाज में अश्लील डांस एवं समाज के युवाओं को गलत दिशा में ले जाने वाली चीजों पर प्रतिबंध लगाया गया है. पीड़ित बेटे की शादी-विवाह में गलत प्रकार से कार्यक्रम आयोजित किया गया जिस पर समाज के लोगों ने नराजगी जताई है. 

जांच में जुटी पुलिस
मामला सामने आने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है. हर एंगल से इस मामले में जांच की जा रही है. जो भी बात सामने आएगी, उसके आधा पर कार्रवाई की जाएगी. 

इनपुट- हरदा से अर्जुन देवड़ा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया 

ये भी पढ़ें-  Video: सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में बढ़ रहा बाघों का कुनबा, अठखेलियां करता नजर आया शावक

Trending news