Love jihad: 2 हिंदू लड़कियों का मैरिज सर्टिफिकेट बनवाने कोर्ट पहुंचा युवक, गुजरात भेजने का था प्लान...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1738262

Love jihad: 2 हिंदू लड़कियों का मैरिज सर्टिफिकेट बनवाने कोर्ट पहुंचा युवक, गुजरात भेजने का था प्लान...

Love jihad: सरगुजा जिले के अंबिकापुर न्यायालय परिसर के सामने उस वक्त हंगामा मच गया. जब कोंडागांव से आई दो युवतियों के साथ एक मुस्लिम युवक नोटरी से शादी सर्टिफिकेट बनवाने बात सामने आई. जिसके बाद न्यायालय परिसर में मौजूद लोगों और हिंदू संगठनों को पता चलने पर मौके पर पहुंच गए और मारपीट की नौबत आ गई. 

Love jihad: 2 हिंदू लड़कियों का मैरिज सर्टिफिकेट बनवाने कोर्ट पहुंचा युवक, गुजरात भेजने का था प्लान...

सुशील कुमार बक्सर/सरगुजा: सरगुजा जिले के अंबिकापुर न्यायालय परिसर के सामने उस वक्त हंगामा मच गया. जब कोंडागांव से आई दो युवतियों के साथ एक मुस्लिम युवक नोटरी से शादी सर्टिफिकेट बनवाने पहुंचा. जब हिंदू संगठनों को इस बात का पता चला तो वो कोर्ट पहुंच गए. उसके बाद युवक की पिटाई की बात भी सामने आई है. बताया जा रहा है कि ये पूरा लव जिहाद से जुड़ा हुआ है.

दरअसल अंबिकापुर न्यायालय परिसर के बाहर आज दोपहर उस वक्त अफरातफरी की स्थिति निर्मित हो गई. जब कुछ युवकों के द्वारा एक युवक की जमकर पिटाई कर दी गई. मार खाने वाला युवक दो युवतियों के साथ था. 

युवतियों से जब पूछताछ की गई तो यह बात सामने आई कि वो दोनों बस्तर जिला के कोंडागांव क्षेत्र की हैं. उनमें से एक युवती गुजरात में काम भी करती थी. किसी तरह से उनकी पहचान रामानुजगंज के व्यक्ति से हुई. उक्त व्यक्ति ने अपना नाम राहुल बताया. नौकरी का झांसा देकर युवक ने दोनों युवती को अंबिकापुर बुलाया. दोनों को गुजरात भेजने की तैयारी थी. इसके लिए युवक न्यायालय में शादी के लिए नौकरी के पास कागजात बनवा रहा था. उस दौरान पता चला कि युवक एक विशेष समुदाय का है. इसकी जानकारी लगने पर शहर के कई युवक वहां पहुंच गए और युवक की जमकर पिटाई कर दी. 

MP News: बागेश्वरधाम पहुंचने से पहले बीमार हुई शिवरंजनी तिवारी! पहुंची जिला अस्पताल

पहले से शादीशुदा युवक
कोर्ट परिसर में मौजूद वकील धनंजय मिश्रा ने बताया कि युवक का नाम आलम है, जो राहुल बता कर लड़कियों से शादी करने पहुंचा था. दोनों ही लड़कियों को गुजरात भेजा जा रहा था. उसके मोबाइल से ये भी पता चला है कि वो पहले से शादीशुदा है और उसके 4 बच्चे भी हैं.  वकील धनंजय मिश्रा ने बताया कि ये पूरा मामला केरल स्टोरी से मिलता है. फिलहाल पुलिस मामले में जांच कर रही है. इधर सरगुजा पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने बताया कि मामला संवेदनशील है. न्यायालय परिसर के बाहर मारपीट के घटना की सूचना मिली थी. वहां से एक व्यक्ति वह दो युवती को लाया गया है. युवतियों के बयान के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. 

Trending news