Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2243724
photoDetails1mpcg

बीजापुर मुठभेड़ में मारे गए 12 नक्सली, बड़ी संख्या में हथियार बरामद, देखिए तस्वीरें

Bijapur Naxalites Encounter: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 12 नक्सलियों को मार गिराया है, जिनके पास से बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद हुए हैं. 

1/6

शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुबह से ही सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी, जिसमें 12 नक्सलियों को मार गिराया गया है. देर शाम तक सभी के शव बरामद कर लिए गए थे.

2/6

पुलिस को मौके से बड़ी संख्या में हथियार बरामद हुए हैं. जिनमें बंदूक, नक्सली वर्दी, पिट्ठू बैग, दवाइयां और विस्फोटक बनाने वाली सामग्री भी मिली है. पुलिस ने पूरे सामान को जब्त कर लिया है. 

3/6

पुलिस, सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ बीजापुर जिले के गंगालूर क्षेत्र के पीड़िया में हुई थी, यहां घना जंगल है, जहां नक्सलियों की खबर पुलिस को मिली थी, जिसके बाद ऑपरेशन चलाया गया था. 

4/6

बता दें कि डीआरजी, एटीएफ और सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन समेत 1200 से ज्यादा सुरक्षा जवानों ने मिलकर यह ऑपरेशन चलाया था, जिसमें तीन जिले बीजापुर, दंतेवाड़ा और सुकमा जिले की पुलिस फोर्स शामिल थी. 

5/6

बताया जा रहा है कि मारे गए 12 नक्सलियों में कई ईनामी नक्सली भी शामिल हैं, जिनमें कुछ हार्डकोर नक्सली कमांडर भी शामिल है, ऐसे में यह मुठभेड़ पुलिस और सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है. 

6/6

बता दें कि बीते कुछ महीनों में पुलिस और सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ कई बड़े अभियान चलाए हैं, जिसमें सफलता भी मिली है. पुलिस और सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई से नक्सलियों में भी हड़कंप मचा हुआ है.