Today Weather Update: MP में फिर बढ़ी ठिठुरन, कई जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें आज का मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2094826

Today Weather Update: MP में फिर बढ़ी ठिठुरन, कई जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें आज का मौसम

मध्य प्रदेश (MP Weather Update) के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखा जा रहा है. पिछले 24 में कई शहरों में अचानक बारिश हुई जिसकी वजह से ठंड फिर बढ़ गई है. साथ ही साथ टंप्रेचर में भी गिरावट देखी गई.

Today Weather Update: MP में फिर बढ़ी ठिठुरन, कई जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें आज का मौसम

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखा जा रहा है. पिछले 24 में कई शहरों में अचानक बारिश हुई जिसकी वजह से ठंड फिर बढ़ गई है. साथ ही साथ टंप्रेचर में भी गिरावट देखी गई. आज भी ग्वालियर, अशोकनगर, छतरपुर सहित कई जिलों में मौसम विभाग ने हल्की बारिश का अनुमान जताया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) की बात करें तो यहां पर आज यानि की 5 फरवरी को आसमान में बादल छाए रहेंगे. साथ ही साथ कहीं- कहीं पर बारिश भी हो सकती है.

एमपी का मौसम
मध्य प्रदेश के पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो ग्वालियर- चंबल अंचल में अचानक हुई बारिश से जनजीवन काफी ज्यादा प्रभावित हुआ. साथ ही साथ ठंड में भी बढ़ोत्तरी देखी गई.  सुबह शाम लोगों को गलन भी महसूस हो रही है. इसके अलावा विभाग ने आज  ग्वालियर, शिवपुरी, टीकमगढ़, छतरपुर जिले में बारिश की संभावना जताई गई है. 

मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के मौसम में बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के कारण देखा जा रहा है.  प्रदेश में हुई बारिश का असर कई जिलों में देखने को मिला. लेकिन प्रदेश की राजधानी भोपाल, उज्जैन, जबलपुर सहित 15 शहरों में तापमान 30 डिग्री के पार चला गया जिसकी वजह से लोगों को गर्मी भी महसूस हुई. इसके अलावा बैतूल, दमोह, नर्मदापुरम, सागर, सिवनी, खरगोन, खंडवा, मंडला, धार और रतलाम में भी पारा 30 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया.  हालांकि आज प्रदेश के मौसम में फिर बदलाव आएगा वेस्टर्न डिस्टरबेंस के गुजरने की वजह से तापमान में गिरावट आएगी और बारिश भी हो सकती है. 

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर भी पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा. पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से नमी बढ़ने की भी संभावना है. साथ ही साथ कई शहरों में बादल भी छाए रहेंगे और बारिश भी हो सकती है जिसकी वजह से न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी देखी जाएगी.  बता दें कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश में हल्की बारिश और हवा बादल की वजह से मौसम शुष्क रहा. पर्यटन स्थलों पर सैलानियों की भीड़ भी देखने को मिली. 

 

Trending news