Today Weather Update: MP के कई जिलों में हो सकती है बारिश, छत्तीसगढ़ में सामान्य रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2141371

Today Weather Update: MP के कई जिलों में हो सकती है बारिश, छत्तीसगढ़ में सामान्य रहेगा मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बीते कई दिन से बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक आज भी प्रदेश के कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है. छत्तीसगढ़ का मौसम सामान्य हो सकता है. 

 

Today Weather Update: MP के कई जिलों में हो सकती है बारिश, छत्तीसगढ़ में सामान्य रहेगा मौसम

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में मौसम ने फिर करवट ले ली है. प्रदेश भर में तेज हवा चल रही है. साथ ही साथ कई जिलों में लगातार बारिश का दौर देखा जा रहा है. आज यानि की 5 मार्च को डिंडौरी, छिंदवाड़ा सिवनी सहित कई जिलों में बारिश हो सकती है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar) की बात करें तो यहां का मौसम सामान्य रहने की संभावना है. 

एमपी का मौसम
मध्य प्रदेश में बीते कई दिनों से लगातार बारिश का दौर जारी है. विभाग के मुताबिक द्रोणिका की वजह से अरब सागर से लगातार नमी आ रही है. जिसकी वजह से उत्तरी क्षेत्र में लगातार बारिश हो रही है. इसके अलावा कहीं - कहीं पर तेज रफ्तार से हवा भी चल रही है, साथ ही साथ कई जगहों पर ओले भी गिर रहे हैं. 

इन जिलों में हो सकती है बारिश 
मौसम विभाग के मुताबिक 05 मार्च दिन मंगलवार को प्रदेश के डिंडौरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, दमोह, पांढुर्णा, मंडला, बालाघाट जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है, इसके अलावा तेज रफ्तार से हवा भी चल सकती है. जिसकी वजह से लोगों को दिन में भी ठंड का एहसास होगा. 

प्रदेश में फिर बढ़ी ठंड
प्रदेश में पिछले 4-5 दिनों से बारिश हो रही है. जिसकी वजह से ठंड बढ़ गई है. तेज हवाओं की वजह से लोगों का जनजीवन भी प्रभावित हुआ है. लोगों को सफर करने में भी काफी ज्यादा परेशानी हो रही है. 

किसानों में डर का माहौल 
बेमौसम बारिश की सबसे ज्यादा मार किसान झेल रहे हैं, बता दें कि इस समय प्रदेश भर में मटर, सरसो, चना की खेती हो रही है. तेज बारिश इन फसलों के लिए काफी ज्यादा हानिकारक है. इसके अलावा खेतों में गेंहू की फसल खड़ी है जिसके लिए तेज हवा खतरनाक है. ऐसे में किसानों में फसलों के खराब होने का डर है. 

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh News: रायपुर से आज रामलला के दरबार रवाना होगी स्पेशल ट्रेन, सीएम साय दिखाएंगे हरी झंडी

छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर भी काफी ज्यादा उतार- चढ़ाव देखने को मिल रहा है. पिछले 24 घंटे पहले प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाए हुए थे. मनोरा, अंबिकापुर और सोनहत में 1 सेमी बारिश भी हुई. इसके अलावा कहीं - कहीं पर हल्की बारिश देखी गई. विभाग ने बताया है कि आज प्रदेश का मौसम सामान्य रहेगा हल्की धूप निकलेगी. 

Trending news