Today Weather Update: MP में फिर करवट लेगा मौसम, इन जिलों में हो सकती है बारिश, छत्तीसगढ़ में भी आएगा बदलाव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2157191

Today Weather Update: MP में फिर करवट लेगा मौसम, इन जिलों में हो सकती है बारिश, छत्तीसगढ़ में भी आएगा बदलाव

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मौसम में फिर से बदलाव देखा जाएगा. बता दें कि मौसम विभाग ने इस दिन से बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

Today Weather Update: MP में फिर करवट लेगा मौसम, इन जिलों में हो सकती है बारिश, छत्तीसगढ़ में भी आएगा बदलाव

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में एक बार फिर मौसम करवट लेगा. विभाग ने जबलपुर , शहडोल सहित कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम बदलने की वजह से तापमान में गिरावट आएगी. ऐसे में लोगों को फिर से सुबह शाम में ठंड का एहसास हो सकता है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (chhattisgarh Weather Update) की बात करें तो यहां पर भी विभाग ने कल यानि की 16 मार्च से बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

इस दिन से बदलेगा मौसम
मध्य प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव आने की संभावना है. विभाग के मुताबिक 16 मार्च यानि की कल से शहडोल, रीवा, जबलपुर, सागर संभाग के जिलों में गरज- चमक के साथ बारिश हो सकती है, इसके अलावा राजधानी भोपाल, नर्मदापुरम सहित कई जिलो में बादल छाए रहेंगे, इसके अलावा कहीं- कहीं पर बूंदाबांदी भी हो सकती है. आने वाले दो- तीन दिन तक ऐसे ही मौसम बने रहने की संभावना जताई गई है. ऐसी स्थिति प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से आने वाली नम हवाओं के कारण बन रही है. 

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर आज हल्की धूप खिली रहेगी. प्रदेश का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो सबसे ज्यादा गर्म स्थान डोंगरगढ़ रहा यहां का तापमान 38.6 डिग्री दर्ज किया गया था. इसके अलावा  अंबिकापुर में 15.4 डिग्री  रायपुर में 37 डिग्री, बिलासपुर 37.6, अंबिकापुर में 33.01, राजनांदगांव में 37.5 और दुर्ग में 36.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया था.  यहां पर भी आने वाले एक दो दिन में बारिश की संभावना है. 

किसानों में चिंता 
बदलते मौसम की वजह से किसानों में चिंता का माहौल है. बता दें कि इस समय मसूर, मटर, गेहूं जैसी फसलों की खेती हो रही है. जिसके लिए बारिश हानिकारक है. इसके अलावा आम में भी बौर आने लगे हैं. जिसके लिए बारिश हानिकारक है. ऐसे में फिर से बारिश की संभावना किसानों के लिए चिंता का विषय है. 

Trending news