Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2250179
photoDetails1mpcg

MP News: दमोह में मुसीबत बने आवारा जानवर, शिकायत के बाद हरकत में आया प्रशासन

MP News: देश भर में छुट्टा जानवर किसानों के लिए मुसीबत का सबब बने रहते हैं. आए दिन देखा जाता है कि कहीं न कहीं से इससे जुड़ी हुई खबरें आती हैं. एक बार फिर मध्य प्रदेश के दमोह से आवारा जानवरों से जुड़ी हुई खबरें सामने आई हैं.  बता दें कि यहां पर आवारा जानवर अब आम लोगों की मुसीबत बनते जा रहे हैं. शहरी इलाकों में सड़कों पर घूमते आवारा मवेशी हर दिन लोगों को चोटिल कर रहें हैं. साथ ही साथ इन्हें भी नुकसान पहुंचा रहे हैं. 

1/7

दमोह जिले में आवारा जानवर अब आम लोगों के लिए की मुसीबत बनते जा रहे हैं. शहरी इलाकों में सड़कों पर घूमते आवारा मवेशी हर दिन बड़ी संख्या में न सिर्फ लोगो को चोटिल कर रहे हैं. 

 

2/7

 दुकानदारों और खास तौर पर फुटपाथ पर व्यापार करने वाले लोगो को नुकसान पहुंचा रहे हैं, आलम ये है कि कब ये आवारा पशु उत्तेजित हो जाएं और कब बीच सड़क लड़ने लगे कोई भरोसा नहीं है. 

 

3/7

पिछले कई महीनों से अचानक जानवरो के आतंक से जूझ रहे लोगो ने इसकी शिकायते भी नगर पालिका और जिला प्रशासन से की. जिस पर कुछ हद तक काम भी किया गया लेकिन फिर भी आवारा जानवर समस्या का विषय बने रहते हैं. 

 

4/7

दमोह पशुपालन मंत्री लखन पटेल के गृह जिला है. ऐसे में आवारा जानवरों को लेकर प्रशासन हरकत में आ गया है. लगातार आ रही शिकायतों के बाद कलेक्टर ने दमोह शहर सहित जिले के तमाम नगरीय निकायों को निर्देशित किया है कि सड़कों पर घूमने वाले जानवरो को गो शालाओं तक पहुंचाया जाए. 

 

5/7

जानवरों की लड़ाई की वजह से कोई भाग रहा है तो कोई अपने वाहन को सुरक्षित कर रहा है. इसी तरह के हालात पूरे जिले में हैं, इन आवारा जानवरों के आतंक का शिकार होने वाले लोगों के साथ अब बाजार आने वाले लोग भी दहशत में है. 

6/7

जिले के कुम्हारी इलाके से सामने आई हैं जहां बीच बाजार जानवरो का आतंक साफ दिख रहा है, जानवरो में फाइटिंग हो रही है और इस फाइट में लोगो की जान आफत में है, 

 

7/7

इसे लेकर कलेक्टर सुधीर कोचर ने बताया कि बीते दिनों से इसे एक अभियान के रूप में लिया गया है और हर दिन जानवर गो शालाओं में भेजे जा रहे है और उनकी टैगिंग भी कराई जा रही है, सड़कों पर आवारा जानवर न दिखें ये लक्ष्य बनाया गया है.