Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2020177
photoDetails1mpcg

Vastu Tips: घर पर लगाएं ये चमत्कारी पौधा, मां लक्ष्मी 10 दिन में हो जाएंगी मेहरबान

Benefits of Rat Rani Plant: अक्सर देखा जाता है कि लोग अपने घर पर कई तरह का पौधा लगाते हैं.  इन पौधों को लगाने से घर की आर्थिक- सामाजिक स्थिति में काफी ज्यादा सुधार आता है. वास्तु के हिसाब से लोग कई तरह के पौधे लगाते हैं. इसमें रात रानी का पौधा लगाना भी काफी ज्यादा अच्छा माना जाता है. अगर आप चाहते हैं कि आपके घर की स्थिति अच्छी रहे तो आप इस पौधे को लगा सकते हैं. 

1/8

अगर आप घर पर रात रानी का पौधा लगाते हैं तो इससे आपके घर में पॅाजिटिव एनर्जी आएगी. क्योंकि इस पौधे की खुश्बू काफी ज्यादा अच्छी होती है. 

2/8

 

रात रानी के फूल की खुश्बू काफी ज्यादा अच्छी होती है.  इसकी खुश्बू को लेकर कहा जाता है कि इससे भय, थकान और एंजायटी आदि से लाभ मिलता है. 

3/8

इस पौधे के फूल को लेकर कहा जाता है कि इसकी खुश्बू से माता लक्ष्मी काफी ज्यादा प्रसन्न होती है. साथ ही साथ आपके परिवार पर कृपा करती हैं. 

4/8

अक्सर देखा जाता है कि लोगों के घर में लड़ाई - झगड़े क्लेश होता रहता है. जिन व्यक्तियों के घरों में ऐसी समस्याएं आ रही हैं वो रातरानी का पौधा लगाएं इसे लगाने से क्लेश खत्म हो जाता है. 

5/8

जिन व्यक्तियों को मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है वो लोग रात रानी पौधे की खुश्बू की सुगंध लें. ऐसा करने से मानसिक परेशानियों से जुड़ी दिक्कतें काफी हद तक दूर हो जाती हैं. 

6/8

इस पौधे को लगाते समय दिन और दिशा का विशेष ध्यान रखना चाहिए. रात रानी का पौधा हमेशा दक्षिण दिशा में लगाएं साथ ही साथ इसे शुक्रवार के दिन लगाना अच्छा माना जाता है. 

7/8

 

रात रानी के पौधे और फूल को लेकर कहा जाता है कि ये स्नायु रोग में सहायक होता है. इसके अलावा इसका फूल कई बीमारियों में भी सहायक होता है. 

8/8

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. ZEE News इसकी पुष्टि नहीं करता है.