Chittorgarh News: फर्जी कॉल सेंटर स्थापित कर US के लोगों को झांसा देने के मामले में 6 लोग रिमांड पर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1462682

Chittorgarh News: फर्जी कॉल सेंटर स्थापित कर US के लोगों को झांसा देने के मामले में 6 लोग रिमांड पर

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में कोतवाली थाना पुलिस द्वारा अमेजन कस्टमर सर्विस के नाम पर फर्जी कॉल सेंटर स्थापित कर टेक्सट नाऊ एप की सहायता से यूएस में कॉल कर लोगों को झांसा देकर माल डिलीवरी करने अथवा डिलेवरी कैंसल कराने का झांसा देकर गिफ्ट कार्ड खरीदवा कर ठगी करने के मामले में कार्रवाई हुई है. 

Chittorgarh News: फर्जी कॉल सेंटर स्थापित कर US के लोगों को झांसा देने के मामले में 6 लोग रिमांड पर

Chittorgarh News: कोतवाली थाना पुलिस द्वारा अमेजन कस्टमर सर्विस के नाम पर फर्जी कॉल सेंटर स्थापित कर टेक्सट नाऊ एप की सहायता से यूएस में कॉल कर लोगों को झांसा देकर माल डिलीवरी करने अथवा डिलेवरी कैंसल कराने का झांसा देकर गिफ्ट कार्ड खरीदवा कर ठगी करने के मामले में कार्रवाई हुई है. इस आरोप में गिरफ्तार 16 युवकों में से 6 युवकों को विस्तृत पूछताछ के लिए तीन दिन के रिमांड पर लिया है.

जानकारी के अनुसार, कोतवाली थानाधिकारी विक्रम सिंह के नेतृत्व में प्रशिक्षु उप निरीक्षक जयेश कुमार ने मुखबीर की सूचना पर शनिवार को जाब्ते के साथ शहर के कोटा मार्ग स्थित गोपालनगर में होटल धनुष के प्रथम तल पर छापा मारकर वहां अमेजेन कस्टमर सर्विस के नाम पर फर्जी कॉल सेंटर स्थापित कर यूएस में लोगों से इन्टरनेट कॉलिंग कर अमेजन कम्पनी से माल डिलेवरी का झांसा देकर रूपये ऐंठने की गतिविधि में लिप्त 16 युवकों को गिरफ्तार किया था. 

यह भी पढे़ं-  स्नैपचैट से मंगवाया नाबालिग का न्यूड वीडियो, फिर बोला- मेरे साथ सो जा, नहीं तो वायरल कर दूंगा

इसके साथ ही पुलिस ने मौके से 16 कम्प्यूटर सहित अन्य उपकरण जब्त किए थे. कोतवाली थाना पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों को रविवार को न्यायालय में पेश किया.

यहां से मोहम्मद नजीब निवासी मल्लातलाई उदयपुर, प्रेम सिंह निवासी धनुसौली नवी मुम्बई, रोहित परिहार विनोद परिहार निवासी चोल खारोडी मलाड पश्चिम मुम्बई, अभिजीत सिरवाले निवासी शास्त्रीनगर बान्द्रा ईस्ट खेरवाड़ी मुम्बई, सिराजुल हक निवासी मल्ला तलाई उदयपुर और लखन टेलर निवासी जालिया सैकण्ड थाना विजयनगर जिला अजमेर को विस्तृत पूछताछ के लिए 3 दिन के रिमांड पर सौंपा गया. वहीं अन्य 10 आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Reporter- Deepak Vyas

Trending news