Jaipur News: नगर निगम ग्रेटर प्रशासन की अनोखी पहल, ट्रैफिक सिग्नल पर लोगों को धूप से बचाने के लिए लगाया ग्रीन शेड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2245072

Jaipur News: नगर निगम ग्रेटर प्रशासन की अनोखी पहल, ट्रैफिक सिग्नल पर लोगों को धूप से बचाने के लिए लगाया ग्रीन शेड

Jaipur News: राजस्थान की जयपुर नगर निगम ग्रेटर प्रशासन ट्रैफिक चौराहा पर खड़े होने वाले लोगों को तपती धूप से बचने के लिए नया प्रयोग कर रही है. निगम ट्रैफिक चौराहे पर ग्रीन शेड लगवा रही है, जिससे मोटरसाइकिल सवार और पैदल चलने वालों को तपती धूप से राहत मिल सके. 

Jaipur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: जयपुर नगर निगम ग्रेटर प्रशासन ने तपती गर्मी में ट्रैफिक सिग्नलों पर राहत का आंचल ओढाकर बड़ी राहत दी हैं. दोपहर के समय घर से बाहर निकलना जान जोखिम में डालने से कम नहीं लग रहा है. बढ़ते शहरीकरण के बीच सड़कों पर छाया तो मिलने से रही, लेकिन नगर निगम ग्रेटर प्रशासन ने दुपहिया वाहन चालकों के लिए गर्मी से निपटने और सड़कों पर छाया करने का कमाल का इंतजाम किया है, जिसकी हर तरफ तारीफ हो रही है. 

ग्रीन तिरपाल लगाकर छाया देने की पहल 
ग्रेटर निगम की ओर से शहर के ट्रैफिक चौराहा पर खड़े होने वाले लोगों को तपती धूप से बचने के लिए नया प्रयोग किया गया है. निगम की ओर से चौराहा पर ग्रीन शेड्स नेट (तिरपाल) लगाए जा रहे हैं. मुख्य सचिव सुधांश पंत के निर्देश पर शुरुआत में रामबाग चौराहा पर दो तरफ सड़क पर तिरपाल लगाया है. इसका निगम अधिकारियों के पास अच्छा रिस्पांस मिला है. ग्रेटर निगम आयुक्त रूकमणि रियाड़ ने बताया कि शुरुआत में रामबाग चौराहा पर चारों तरफ रुकने वाले ट्रैफिक के लिए लगाया जाएगा. इसके बाद गांधी सर्किल और लाल कोठी चौराहा पर भी तपती धूप से बचने के लिए तिरपाल लगाए जाएंगे. 

मोटरसाइकिल सवार और पैदल चलने वालों को राहत 
वहीं, मेयर डॉक्टर सौम्या गुर्जर का कहना हैं कि भीषण गर्मी में ट्रैफिक सिग्‍नल पर रुक कर इंतजार करने वाले यात्रियों को राहत देने के लिए विभाग ने हरे नेट का शेड लगाया है. भीषण गर्मी में इंतजार करने वाले यात्रियों को राहत देने के लिए ट्रैफिक सिग्नल के पास हरे शेड नेट लगवाए हैं. दुपहिया वाहनों पर सवार लोग शेड के नीचे सिग्नल के ग्रीन होने तक इंतजार कर सकते हैं. आमजन ही नहीं सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर भी इस पहल की बेहद सराहना हो रही है. लोग इसे एक बेहतरीन पहल बता रहे हैं. कम से कम चिलचिलाती धूप से बचने के लिए मोटरसाइकिल सवार और पैदल चलने वालों को दिक्कत नहीं होगी. 

ये भी पढ़ें- गंगापुर सिटी के बाजार आज बंद, अंकित हत्याकांड को लेकर ग्रामीण दे रहे धरना

Trending news