Rajasthan News: 1 नहीं..2 नहीं बल्कि 3 जिलों की कमान संभालेंगे राजस्थान के ये एक जिला कलेक्टर, अब मिली यहां की जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2244096

Rajasthan News: 1 नहीं..2 नहीं बल्कि 3 जिलों की कमान संभालेंगे राजस्थान के ये एक जिला कलेक्टर, अब मिली यहां की जिम्मेदारी

Rajasthan News: 3 जिलों की कमान राजस्थान के ये एक जिला कलेक्टर संभालेंगे. उन्हों राजस्थान के एक और जिले की जिम्मेदारी दे दी गई है.

symbolic picture

Rajasthan News: जयपुर कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित (Prakash Rajpurohit)को अतिरिक्त चार्ज दिया गया है. उनको दूदू कलेक्टर का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है. दूदू कलेक्टर हनुमानमल ढाका (IAS Hanuman Mal Dhaka)के APO होने के बाद उन्हे बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. 27 अप्रैल को राज्य सरकार ने दूदू कलेक्टर हनुमानमल ढाका APO किया था.

हालांकि अभी प्रकाश राजपुरोहित 15 दिन के अवकाश पर चल रहे हैं. 13 अप्रैल को छुट्टियों से प्रकाश राजपुरोहित लौटेंगे. अवकाश से लौटने के बाद दूदू कलेक्टर का चार्ज वह संभालेंगे.

IAS प्रकाश राजपुरोहित अब तीन जिलों में कलेक्ट्री करेंगे. प्रकाश राजपुरोहित के पास अब तीन जिलों की कमान आ गई है. जयपुर ,जयपुर ग्रामीण और दूदू जिले की कमान उनके पास आ गई है. प्रकाश राजपुरोहित जयपुर के साथ पहले से जयपुर ग्रामीण का काम संभाल रहे थे. आज दूदू जिले का भी कलेक्टर अतिरिक्त चार्ज उन्हें सौंप दिया गया है. हालांकि जयपुर से विभाजित होकर ही दो अन्य जिले (दूदू, जयपुर ग्रामीण) बने हैं. जयपुर ग्रामीण जिला बनने के बाद अभी तक वहां कोई कलेक्टर नियुक्त नहीं किया गया है.

बता दें कि कथित रिश्वतखोरी के मामले में दूदू कलेक्टर हनुमानमल ढाका APO कर दिए गए थे. एसीबी की कार्रवाई के बाद हनुमान मल ढाका (IAS Hanuman Mal Dhaka) को APO किया गया. इसके साथ ही एसीबी की टीम ने दूदू कलेक्टर हनुमान मल ढाका (IAS Hanuman Mal Dhaka)और पटवारी हंसराज की संपत्ति, बैंक खाते और लॉकरों की जांच की जा रही है. 

जानकारी के मुताबिक दूदू जिला कलेक्टर हनुमान मल ढाका को एपीओ करने के बाद अब ढाका पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. एसीबी कभी भी कर ढाका और पटवारी हंसराज को गिरफ्तार सकती है. वहीं, एसीबी ने ढाका और हंसराज के बैंक खातों और संपत्तियों की जांच शुरू कर दी है. साथ ही कार्यालय में जमीन के कन्वर्जन से संबंधित फाइलों को एसीबी ने सीज कर दिया है. वहीं, पेंडिंग फाइलों की भी एसीबी जांच करेगी. 

Trending news