प्रधानमंत्री नेहरू ने कहा था, 'भारत 2nd, चीन 1st' ऐसा बयान देने वाले एस जयशंकर आज बीकानेर में, अर्जुनराम मेघवाल के समर्थन में करेंगे सभा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2197333

प्रधानमंत्री नेहरू ने कहा था, 'भारत 2nd, चीन 1st' ऐसा बयान देने वाले एस जयशंकर आज बीकानेर में, अर्जुनराम मेघवाल के समर्थन में करेंगे सभा

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: एस जयशंकर आज बीकानेर में रहेंगे. वह बीकानेर से बीजेपी प्रत्याशी अर्जुनराम मेघवाल के समर्थन में जनसभा करेंगे.

s jaishankar and arjun ram

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: बीकानेर से बीजेपी प्रत्याशी अर्जुन राम मेघवाल (Arjunram Meghwal) जो खुद रिटायर्ड IAS हैं. उन्होंने VRS लेकर राजनीति में कदम रखा. उनके प्रचार के लिए केंद्रीय मंत्री एस जयशंकर प्रसाद आज आ रहे हैं.

नेता दो तरह के होते हैं एक जो चुनावी राजनीति से सांसद और मंत्री पद तक पहुंचते हैं तो दूसरे जो राज्यसभा से चुनावी राजनीति में आते हैं. जब सुषमा स्वराज नहीं रही तो उनकी जगह पीएम मोदी ने एस जयशंकर प्रसाद को विदेश मंत्रालय का कार्यभार सौंपा था. रिपोर्ट्स की माने तो  ये पहली बार है जब चुनाव प्रचार में एस जयशंकर बीजेपी के स्टार प्रचारकों में शामिल किए गये हैं. 

इजरायल और हमास के बीच युद्ध को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा था कि जंग किसी समस्या का हल नहीं है. इसके पहले मंगलवार (3 अप्रैल) को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने  जवाहरलाल नेहरू पर निशाना साधा था. उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) और चीन द्वारा भारतीय क्षेत्र के कुछ हिस्सों पर कब्जे जैसी समस्याओं के लिए पिछली गलतियां जिम्मेदार हैं.  संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में स्थायी सीट की पेशकश पर भारत के रुख का जिक्र करते हुए उन्होंने दावा किया कि एक समय था जब देश के पहले प्रधानमंत्री नेहरू ने कहा था, 'भारत 2nd, चीन 1st'.

एस जयशंकर प्रसाद देश के युवाओं में खास लोकप्रिय है, सोशल मीडिया पर उसके विदेश नीति से जुड़े बयान अक्सर चर्चा का विषय बनते हैं,लेकिन भारत को वैश्विक पटल पर मजबूती देने वाले एस जयशंकर बीकानेर की चुनावी सभा में कितने सफल होंगे या क्या बोलेंगे ये देखने वाली बात होगी.

Trending news