प्रतापगढ़ न्यूज: गौतमेश्वर में वेग से बहा झरना,पर्यटकों की बड़ी संख्या
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1879413

प्रतापगढ़ न्यूज: गौतमेश्वर में वेग से बहा झरना,पर्यटकों की बड़ी संख्या

प्रतापगढ़ न्यूज: प्रतापगढ़ में बारिश की वजह से लोगों के चेहरे खिल गए हैं. बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से भी काफी राहत मिली है.

प्रतापगढ़ न्यूज: गौतमेश्वर में वेग से बहा झरना,पर्यटकों की बड़ी संख्या

प्रतापगढ़ न्यूज : अरनोद क्षेत्र में लगातार चार दिनों से जारी बारिश का दौर आज भी रहा. इसके साथ ही बारिश से नदी-नालों में भी पानी की आवक तेज हो गई है. खेतों में भी पानी भर गया है. इसके साथ ही लगातार बारिश के बाद गौतमेश्वर में झरने वेग से बह रहे है. झरने के बहने के बाद से ही गौतमेश्वर सहित विभिन्न स्थानों पर पर्यटकों की संख्या बढ़ने लग गई है. लोग यहां पहुंच कर झरनों का लुफ्त उठा रहे हैं. यहां झरने बहने से और हरियाली छाने से नजारा आकर्षक हो गया है. पुजारी ने बताया कि महादेव का रोजाना श्रंगार किया जा रहा है.

लगातार हो रही बरसात से जिले का जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हुआ है. हालांकि अभी तक औसत की मात्र 86% बरसात हुई है, लेकिन बांसवाड़ा के माही डैम के सभी गेट खोल दिए जाने के बाद जिले के कई इलाकों में जल भराव की स्थिति बन गई. लगातार हो रही बरसात के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग 56 पर भी आवागमन प्रभावित हुआ है. इधर भंवर सेमला बांध का वाटर लेवल 13.70 मीटर तक पहुंचने के बाद 20 सेंटीमीटर तक दो गेट खोले गए हैं.

हमजाखेड़ी बांध भी लबालब 

हमजाखेड़ी बांध भी लबालब होकर ओवरफ्लो चल रहा है. एसपी अमित कुमार ने जल भराव वाले इलाकों के समस्त थाना अधिकारियों को निर्देशित किया है कि आपदा की स्थिति में लोगों को सतर्क रखें और किसी भी प्रकार की घटना की सूचना तुरंत उच्च अधिकारियों को दे. हालातों को संभालने के लिए एसडीआरएफ की दो टीमें जयपुर से और एक टीम अजमेर से प्रतापगढ़ पहुंच चुकी हैं. 

 धरियावद में भी जोरदार बरसात 

एक टीम की तैनाती पीपलखूंट और एक की पारसोला में की गई है. आपात स्थिति से निपटने के लिए दो टीमें जिला मुख्यालय पर तैनात की गई है. लगातार हो रही बरसात से कई गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से कट चुका है. जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बीती रात जिले के धरियावद में भी जोरदार बरसात हुई, सिंचाई विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार यहां पर 104 मिमी बरसात हुई है. कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव और एसपी अमित कुमार ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. इधर भंवर शिमला बांध के दो गेट खोल दिए जाने के बाद एराव नदी भी उफान पर आ गई है. नदी के घंटाली कस्बे में फूलों के ऊपर से पानी बहने के कारण घंटाली से घोड़ी तेजपुर मार्ग अवरुद्ध हो गया है.

ये भी पढ़ें

कौनसा है देश का पहला और विश्व का दूसरा ट्रैफिक सिग्नल फ्री बनने वाला शहर? 

रहस्य: इस जगह पर हुई थी भगवान गणेशजी की उत्पत्ति,आज भी हैं भगवान शिव की आंखों के निशान मौजूद!

छात्रा ने दोस्त को मैसेज किया- मैंने जहर खा लिया, उसने मुझे छोड़ दिया, अब जीकर क्या करूंगी? गुडबाय दोस्त
 

 

Trending news