RML अस्पताल में करप्शन पर ऐक्शन, CBI ने दो डॉक्टरों के साथ 9 को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow12240097

RML अस्पताल में करप्शन पर ऐक्शन, CBI ने दो डॉक्टरों के साथ 9 को किया गिरफ्तार

RML Hospital News: दिल्ली के राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है. करप्शन के आरोप में केंद्रीय एजेंसी ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से दो डॉक्टर भी हैं.

RML अस्पताल में करप्शन पर ऐक्शन, CBI ने दो डॉक्टरों के साथ 9 को किया गिरफ्तार

RML Hospital News: दिल्ली के राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है. करप्शन के आरोप में केंद्रीय एजेंसी ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से दो डॉक्टर भी हैं. आरएमएल अस्पताल में एक बड़े रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए सीबीआई ने बुधवार को चौंकाने वाली कार्रवाई की. गिरफ्तार किए गए आरोपियों पर मरीजों और चिकित्सा प्रतिनिधियों से रिश्वत लेकर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्रीय जांच एजेंसी ने बताया कि आरएमएल अस्पताल में पांच मॉड्यूल के जरिए भ्रष्टाचार किया जा रहा था. आइये आपको इन सभी पांच मॉड्यूल के बारे में बताते हैं..

-स्टेंट और अन्य चिकित्सा आवश्यकताओं की आपूर्ति
-स्टेंट के एक विशेष ब्रांड की आपूर्ति
-प्रयोगशालाओं में चिकित्सा उपकरणों की आपूर्ति
-रिश्वत के बदले मरीजों का एडमिशन
-फर्जी चिकित्सा प्रमाण पत्र जारी करना

दो डॉक्टरों पर भी करप्शन का आरोप

गिरफ्तार किए गए दोनों डॉक्टरों की पहचान कार्डियोलॉजी विभाग के सहायक प्रोफेसर पर्वतगौड़ा और कार्डियोलॉजी विभाग के प्रोफेसर अजय राज के रूप में की गई है. दोनों आरएमएल अस्पताल में काम कर रहे थे और कथित तौर पर अलग-अलग मद में रिश्वत लेते पकड़े गए.

और लोगों पर भी गिर सकती है गाज

गिरफ्तार किए गए सात अन्य लोगों में से एक की पहचान केंद्र सरकार द्वारा संचालित अस्पताल में वरिष्ठ प्रयोगशाला प्रभारी रजनीश कुमार के रूप में की गई है. बाकी आरोपियों की पहचान अभी सामने नहीं आ सकी है. सीबीआई ने मामले की जांच में जुट गई है. सूत्रों की मानें तो आने वाले दिनों में सीबीआई की कार्रवाई में और भी लोगों पर गाज गिर सकती है.

TAGS

Trending news