Benifits of Tulsi : कार्तिक मास में तुलसी के पौधे के पास रखें ये 5 चीजें हो जाएंगे मालामाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1962428

Benifits of Tulsi : कार्तिक मास में तुलसी के पौधे के पास रखें ये 5 चीजें हो जाएंगे मालामाल

ज्योतिषाचार्य राधाकांत वत्स दिवाली केवल भारत के लिए ही नहीं बल्कि सारे संसार के लिए एक खुशी का पल होता है. इस दिन समाज में हम बुराइयों का अंत करते हैं और एक नए और सुनहरें कल की स्थापना करते हैं. कार्तिक मास में लक्ष्मी का आवागमन होता है.

Benifits of Tulsi : कार्तिक मास में तुलसी के पौधे के पास रखें ये 5 चीजें हो जाएंगे मालामाल

ज्योतिषाचार्य राधाकांत वत्स
दिवाली केवल भारत के लिए ही नहीं बल्कि सारे संसार के लिए एक खुशी का पल होता है. इस दिन समाज में हम बुराइयों का अंत करते हैं और एक नए और सुनहरें कल की स्थापना करते हैं. कार्तिक मास में लक्ष्मी का आवागमन होता है. ज्योतिषाचार्य राधाकांत वत्स के मुताबिक कार्तिक मास में यदि हम अपने तुलसी के पौधे के पास ये 5 चीजे रखें और कुछ नियमों का पालन करें तो जीवन भर हमारे घर में लक्ष्मी का वास रहेगा और घरों में बरकत बनी रहेगी. 

  1. दिवाली केवल भारत के लिए ही नहीं बल्कि सारे संसार के लिए एक खुशी का पल होता है. इस दिन समाज में हम बुराइयों का अंत करते हैं और एक नए और सुनहरें कल की स्थापना करते हैं. कार्तिक मास में लक्ष्मी का आवागमन होता है. ज्योतिषाचार्य राधाकांत वत्स के मुताबिक कार्तिक मास में यदि हम अपने तुलसी के पौधे के पास ये 5 चीजे रखें और कुछ नियमों का पालन करें तो जीवन भर हमारे घर में लक्ष्मी का वास रहेगा और घरों में बरकत बनी रहेगी. 

पीतल का बर्तन

यदि हम अपने घर में तुलसी के पौधे के पास एक पीतल का बर्तन रखदें तो इससे हमारे घर में बरकत बनी रहती है. इसी के अलग पीतल के बर्तन को इस्तेमाल करना सेहत के लिए भी बहुत अच्छा होता हैं.

शालिग्राम
कार्तिक मास में तुलसी के पौधे के ऊपर शालिग्राम जी को रखना बहुत शुभ माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र  के मुताबिक इससे धन की प्राप्ति होती है और तुलसी के सभी फायदें भी हमें प्राप्त होते हैं.
मनी प्लांट
यदि हम कार्तिक मास में तुलसी के पौधे के पास एक मनी प्लांट लगा दें तो इससे हमारे घर में धन की कभी कमी नहीं होती है और परिवार में सुख-समृद्धि भी बनी रहती है.
मिट्टी का दीपक
घर-परिवार में हमेशा सुख-शांति रखने के लिए यदि हम रोज तुलसी के पौधे के पास एक मिट्टटी का दीपक जलाए तो इससे वातावरण में मौजूद सभी बुराइयों का नाश होता है.
लाल चुन्नी
तुलसी पर लाल चुन्नी बांधने से सर्दियों के मौसम में तुलसी खराब नहीं होती और परिवार में हमेशा तुलसी मां की कृपा भी बनी रहती है.

Trending news