Mathura News: मथुरा में हिन्दूवादी नेता की हालत बिगड़ी, श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति ट्रस्ट के नेता दिनेश शर्मा पर गुंडा एक्ट के बाद किया था अनशन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2249597

Mathura News: मथुरा में हिन्दूवादी नेता की हालत बिगड़ी, श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति ट्रस्ट के नेता दिनेश शर्मा पर गुंडा एक्ट के बाद किया था अनशन

इलाहाबाद हाईकोर्ट से एक बड़ी ख़बर सामने आ रही हैं जहा मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमी और शाही ईदगाह विवाद मामले की सुनवाई हुई. इस पुरे मामले को जस्टिस मयंक कुमार जैन की सिंगल बेंच देख रही है या कहा जाए तो वो सुनवाई कर रही है.

Mathura News:

Mathura News: इलाहाबाद हाईकोर्ट से एक बड़ी ख़बर सामने आ रही हैं जहा मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमी और शाही ईदगाह विवाद मामले की सुनवाई हुई. इस पुरे मामले को जस्टिस मयंक कुमार जैन की सिंगल बेंच देख रही है या कहा जाए तो वो सुनवाई कर रही है. हाईकोर्ट कि सुनवाई करते हुए शाही ईदगाह कमेटी के वकीलों ने हाईकोर्ट में अपना पक्ष रखा. शाही ईदगाह कमेटी के वकीलों ने पूजा स्थल अधिनियम 991, वक्फ एक्ट, लिमिटेशन एक्ट और ऑर्डर 7 रूल 11 का हवाला देते हुए अपना पक्ष रखा. 

अनशन पर बैठे साधु की बिगड़ी तबियत
श्री कृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह प्रकरण में एक दिनेश शर्मा नामंक पक्षकार पर प्रशासन ने गुंडा एक्ट लगा. जिसके विरोध में तीन दिन से आमरण अनशन पर बैठे बाबा हरिदास की तबियत खराब होने लगी. बाबा कि हालत देख के उन्हे आज हिन्दू संगठन के लोगों ने उपचार के लिये जिला अस्पताल के इमरजेंसी विभाग में ले गए. जहां उनकी जांच चल रही हैं. 

गर्मी के चलते खराब तबियत 
हिंदूवादी नेता दिनेश शर्मा के खिलाफ प्रशासन ने गुंडा एक्ट के तेहत कार्यवाही की. जिसके विरोध में मंदिर ध्रुव टीला महोली के मंहत 70 वर्षीय बाबा हरिदास विगत तीन दिन से आमरण अनशन पर बैठे थे. गर्मी के चलते उनकी तबियत खराब होने लगी. जैसे ही लोगें को सूचना मिली तो सब हिन्दू वादी नेता व साधू संत आमरण स्थल पर पहुंच गये. संत सोहनी बिहारी शर्मा व हिन्दू नेता छाया शर्मा ने बताया कि बाबा की तबियत खराब होने पर उन्होने कमिश्नर आगरा से बात की. उन्होने आश्वसन दिया कि इस मामले की जांच कराई जायेगी। इसके पश्चात वह आमरण अनशन पर बैठे बाबा हरिदास को उपचार के लिये अस्पताल ले आये उपचार के पश्चात बाबा को जूस पिला कर अनशन खत्म करा दिया. साधू संतों की एक कमेटी बनायी जायेगी जो पूरे प्रकरण की जानकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिल कर जानकारी देगें. बाबा के साथ आये लोगों में श्री कृष्ण जन्मभूमि संघर्ष न्यास के नरेश ठाकुर राजेश पाठक लीलाधर आदि मौजूद रहे. 

आपको बता दें कि मधुरा कोर्ट में कुल 18 मामले दाखिल है, जिसकी मधुरा कोर्ट एक साथ ही सुनवाई कर रही है. हाईकोर्ट कल सुबह 11.30 बजे से श्रीकृष्ण जन्मभूमी और शाही ईदगाह विवाद मामले की सुनवाई करेगी. दअसल ये मामला तब शुरू हुआ जब शाही ईदगाह परिसर की सम्पूर्ण भूमि को अधिग्रहण कर मंदिर ट्रस्ट को सौंपने की मांग की गई. ये मामला भूमि को मंदिर ट्रस्ट को सौंपने की मांग के साथ अन्य मांगों को लेकर भी है. जिस विवाद को देखते हुए मथुरा कोर्ट में ये पुरा मामला दाखिल किया गया हैं. 

 

Trending news