बीजेपी को मात देने के लिए यूपी में केजरीवाल-अखिलेश का ‘सीक्रेट प्लान’, लखनऊ में दिखाई गठबंधन की ताकत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2250002

बीजेपी को मात देने के लिए यूपी में केजरीवाल-अखिलेश का ‘सीक्रेट प्लान’, लखनऊ में दिखाई गठबंधन की ताकत

UP Lok Sabha Election 2024: जेल से समानत के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज साथ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और 24 में गठबंधन की जीत का दावा किया.

UP Loksabha Chunav 2024

UP Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में बचे हुए तीन चरणों के लोकसभा चुनाव के लिए इंडिया गठबंधन ने पूरी ताकत झोंक दी है.  एक तरफ जहां कांग्रेस व सपा नेताओं की लगातार संयुक्त सभाएं और प्रेस कॉफ्रेंस हो रही हैं तो वहीं इंडिया गठबंधन के अन्य नेताओं के संयुक्त कार्यक्रम भी तय हो रहे हैं. इसी क्रम में गठबंधन को मजबूती देने के लिए आप के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल आज राजधानी आ रहे हैं. अरविंद केजरीवाल गुरुवार को समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ 16 मई को यानी आज एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. पार्टी सूत्रों के मुताबिक समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में यह प्रेस कॉन्फ्रेंस सुबह दस बजे आयोजित की जाएगी.

इंडिया गठबंधन के साथ पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस 
चुनावी समर के बीच अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर आए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फिलहाल एक्शन मोड हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ आज संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे. उनके साथ आप यूपी प्रभारी संजय सिंह भी मौजूद रहेंगे. बता दें कि जमानत के बाद इंडिया गठबंधन के साथ ये उनकी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी. केजरीवाल सपा के अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे.

इंडिया गठबंधन के लिए ताबड़तोड़ प्रचार
आम आदमी पार्टी भले ही उत्तर प्रदेश में  चुनाव नहीं लड़ रही हो लेकिन वह इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए प्रचार कर रही है. पार्टी सूत्रों के अनुसार आगे प्रदेश में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए केजरीवाल की सभाएं और रोड शो भी प्रस्तावित हैं.

इंडिया ब्लॉक की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस
बुधवार (15 मई, 2024) को लखनऊ में इंडिया ब्लॉक की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई थी, जिसमें कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव ने हिस्सा लिया.  अखिलेश और खड़गे की पीसी में दावा किया गया कि 2024 के लोकसभा चुनाव में देश में ‘इंडी’ गठबंधन की सरकार बनने वाली है. अगर देश में सत्ता में बदलाव होता है तो ‘इंडी’ गठबंधन की सरकार देश में आरक्षण की सीमा को 50 फीसदी से बढ़ाने की दिशा में काम करेगी.

17 मई को अमेठी और रायबरेली में राहुल और अखिलेश
 प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक 17 मई को अमेठी और रायबरेली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और अखिलेश यादव की संयुक्त सभा प्रस्तावित है.

लखनऊ में INDIA गठबंधन की अहम बैठक, खड़गे-अखिलेश करेंगे मीटिंग तो प्रियंका रायबरेली में करेंगी नुक्कड़ सभाएं

Trending news