Akhilesh Yadav Barabanki Rally : झूठी गारंटी देने वालों की जनता बजाएगी घंटी, बाराबंकी में गरजे अखिलेश यादव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2245109

Akhilesh Yadav Barabanki Rally : झूठी गारंटी देने वालों की जनता बजाएगी घंटी, बाराबंकी में गरजे अखिलेश यादव

UP Lok Sabha Election 2024: प्रदेश में चल रहे लोकसभा चुनाव के प्रचार में आज सपा सुप्रीमो बाराबंकी से गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया के लिए समर्थन मांगने बाराबंकी पहुंचे. पढ़िए पूरी खबर...

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: प्रदेश में चल रहे लोकसभा चुनाव के प्रचार में आज सपा सुप्रीमो बाराबंकी से गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया के लिए समर्थन मांगने बाराबंकी पहुंचे. लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बाराबंकी में पांचवें चरण के तहत 20 मई को मतदान होना है. इंडिया गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में जनसभा करने अखिलेश यादव आज बाराबंकी पहुंचे. यहां उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि जैसे-जैसे चरणों का चुनाव आगे बढ़ रहा है. वैसे-वैसे जनता का भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ गुस्सा भी बढ़ता जा रहा है. उन्होंने कहा कि सातवें चरण में जनता का गुस्सा सातवें आसमान पर दिखाई पड़ेगा. अखिलेश यादव ने बहुजन समाज के लोगों से कहा कि भाजपा और बसपा ने अंदर ही अंदर हाथ मिला लिया है. इसलिए संविधान को बचाने के लिए सभी लोग एक साथ आएं और इंडिया गठबंधन की सरकार बनवाएं.

यह चुनाव भविष्य का चुनाव
अखिलेश यादव ने कहा कि यह 2024 का चुनाव यह न केवल हमारे भविष्य बल्कि आने वाली पीढ़ी का भविष्य कैसा होगा उसका भी चुनाव है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से कभी समुद्र मंथन हुआ था, ठीक उसी तरह 2024 का चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है. उन्होंने कहा कि एक तरफ वह लोग हैं जो संविधान को बदलना चाहते हैं और दूसरी तरफ समाजवादी, कांग्रेस व इंडिया गठबंधन के लोग हैं. जो संविधान को बचाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि अभी तक जिस तरह का समर्थन इंडिया गठबंधन को मिला है. उससे साफ है कि संविधान बदलने वालों को देश की जनता उन्हें बदलने का काम करेगी.

डबल इंजन का एक इंजन होगा गायब
अखिलेश ने कहा कि बाराबंकी का चुनाव बाराबंकी बनाम भाजपा की झूठी गारंटी का चुनाव है. झूठी गारंटी देने वालों को बाराबंकी की जनता घंटी बजाकर वापस भेज देगी. इस बार के चुनाव को जनता ने खुद अपने हाथ में ले लिया है. जनता मन बनाकर बैठी है कि इस बार डबल इंजन वाले बचेंगे नहीं. डबल इंजन की सरकार का दावा करने वाले इस बार परेशान हैं. इसलिए इस लोकसभा चुनाव में लखनऊ वाला इंजन गायब है. बाराबंकी का इंजन तो इन्हें चुनाव से ठीक पहले ही बदलना पड़ गया था. पांचवें चरण की वोटिंग में बचा हुआ दूसरा इंजन भी गायब हो जाएगा. इस बार दिल्ली की सरकार बचने वाली नहीं है.
 
भाजपा की हर बात झूठा वादा
अखिलेश यादव ने कहा कि दिल्ली के 10 साल और उत्तर प्रदेश के 7 यानी भाजपा वालों को कुल 17 सालों का हिसाब किताब जनता के सामने देना है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने बेरोजगारी दी, महंगाई दी और अन्याय दिया है. कोई वर्ग नहीं बचा जिसे भाजपा सरकार ने अपमानित न किया हो. उन्होंने कहा इन लोगों ने भेदभाव के साथ जितना अन्याय कर सकते थे अब तक किया है. क्योंकि इस दौरान भाजपा की हर बात और हर वादा झूठा निकला है. नौजवानों ने जब भी किसी परीक्षा का पेपर दिया तो इस सरकार में वह पेपर लीक हुआ है. अब तक दस परीक्षाओं के पेपर लीक हो चुके हैं. इस चुनाव में नौजवान भाजपा सरकार का सफाया कर देंगे. इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही अग्नि वीर योजना खत्म की जाएगी. क्योंकि फौज के बाद अब यह लोग पुलिस वालों की नौकरी भी 3 साल की कर देंगे. इसलिए नौजवान भाजपा को बाय बाय कह रहा है.

4 जून को बनेगी इंडिया गठबंधन की सरकार
अखिलेश यादव बोले कि किसानों की आय दोगुनी करने के दावे भी खोखले निकले हैं. किसानों को सरकारी योजनाओं का लाभ और मदद नहीं मिली है. हर फसल की लागत बढ़ती चली जा रही है. किसानों की जरूरत के हर सामान को भाजपा सरकार ने महंगा कर दिया है. दिल्ली की भाजपा सरकार ने हमारे किसानों के लिए काला कानून लाने का काम किया था. लेकिन देश के किसानों ने सरकार को काले कानून को वापस लेने के मजबूर कर दिया था. इन लोगों ने बड़े-बड़े उद्योगपतियों और पूंजीपतियों का 16 लाख करोड़ कर्ज माफ किया है. अखिलेश यादव ने कहा कि 4 जून के बाद देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी. इसके साथ किसानों का पूरा का पूरा कर्ज माफ कर दिया जाएगा. इसके साथ ही किसानों को एमएसपी का भी कानूनी अधिकार दिलाने का काम किया जाएगा. 

Trending news