स्वामी प्रसाद पर जूता फेंकने वाले का हाथ काट... 11 लाख का इनाम... कौन हैं फतेहपुर सीकरी के प्रत्याशी होतम सिंह?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2237727

स्वामी प्रसाद पर जूता फेंकने वाले का हाथ काट... 11 लाख का इनाम... कौन हैं फतेहपुर सीकरी के प्रत्याशी होतम सिंह?

Lok sabha chunav 2024 News In Hindi: स्वामी प्रसाद मौर्य आगरा में चुनावी सभा के लिए आए थे कि तभी एक युवक ने उन पर जूता फेंक दिया. जिसके बाद पुलिस ने उस पकड़ा. अब स्वामी प्रसाद के समर्थक इस घटना को लेकर रोष से भरे हुए है.

Rashtriya Shoshit Samaj Party Candidate

आगरा: फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से होतम सिंह  राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के प्रत्याशी जिनकी शिकायत चुनाव आयोग व पुलिस से की गई है. दरअसल, होतम सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया है. जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य पर वह जूता फेंकने वाले के बारे में बात कर रहे हैं. दरअसल, होतम सिंह जूता फेंकने वाले के हाथ काटकर लाने वाले को इनाम के रूप में 11 लाख रुपये देने की बात कह रहे थे.

जूता भी फेंका गया
बीते तीन मई की बात है जब राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य फतेहाबाद के सती माता मंदिर पहुंचे थे. मौर्य यहां सभा करने आए थे कि तभी अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने पहले तो उन्होंने उनकी गाड़ी पर स्याही फेंकी और फिर काले झंडे भी दिखाए. इतना ही नहीं कार्यकर्ताओं पर ये भी आरोप है कि उनके द्वारा सभा में उन पर जूता भी फेंका गया था.

और पढ़ें- Firozabad Lok sabha election 2024: फिरोजाबाद में 9 बजे तक धुआंधार वोटिंग, ईवीएम के खराब होने की भी खबर

पुलिस हिरासत में  युवक
पुलिस ने जूता फेंकने वाले को फिलहाल हिरासत में ले लिया था. वहीं, रविवार के दिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो प्रसारित किया गया था जिसमें अपने आपको राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी का प्रत्याशी बता रहा होतम सिंह नाम के व्यक्ति जूता फेंकने वाले का हाथ काटकर लाने पर 11 लाख रुपये इनाम के तौर पर देने की बात कह रहा था. वीडियो में उन्होंने ये भी कहा है कि निषाद समाज का जूता फेंकने वाले ने अपमान किया है. पहले स्याही फेंकी और फिर काले झंडे भी दिखाए. 

राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के प्रत्याशी होतम सिंह निषाद ने वायरल वीडियो में ये भी कह रहे हैं कि बोल रहे है कि पहले तो आरोपी धर्मेंद्र धाकड़ ने हमारे नेता पर काली स्याही फेंकी, काले झंडे दिखाए, इससे भी जब उसका मन नहीं भरा तो उसने भरी सभा में जूता फेंका। ये ओबीसी समाज, निषाद समाज का अपमान है। उन्होंने कहा कि निषाद समाज दरिया में डुबाना जानता है और निकालना भी जानता है। सामंतवादी विचारधारा के लोगों को निषाद समाज के बेटे का सजाया हुआ मंच रास नहीं आया इसलिए ऐसा कृत्य किया है।

जान का खतरा
अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता है संजय जाट जिन्होंने बीते दिन सोमवार को होतम सिंह के खिलाफ सदर थाना में अपनी तहरीर दर्ज करवाई. जिसमें खुद के और उनके परिवार के जान का खतरा होने के बारे में बताते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग भी की थी. संजय जाट ने ये तक कहा कि अगर तीन दिन के भीतर कार्रवाई नहीं की गई तो महासभा के द्वारा उग्र प्रदर्शन भी किया जाएगा.

Trending news