UP Weather Today: यूपी में फिर मौसम बदलेगा तेवर, चंदौली समेत 16 जिलों में आंधी का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2245463

UP Weather Today: यूपी में फिर मौसम बदलेगा तेवर, चंदौली समेत 16 जिलों में आंधी का अलर्ट

Uttar Pradesh Weather Updates: यूपी में बदलते मौसम को देखा जा सकता है. तेज धूप कभी सितम बरसाने लगता है तो कभी बारिश की संभावनाएं भीषण गर्मी से राहत की उम्मीद दे जाती हैं. आइए जाने प्रदेश में आज कैसा मौसम रहने वाला है.

UP Weather Updates

Weather of UP, लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में मौसम में फिर से बदलाव देखा जा सकेगा. बीते कई दिन से जहां प्रदेश के लोग भीषण गर्मी से राहत पा रहे थे वहीं अब वो समय भी आ गया है जब आसार जताए जा रहे हैं कि बारिश का दौर फिलहाल के लिए थम जाएगा और लोगों को फिर से भीषण गर्मी से दो चार होना पड़ेगा. प्रदेश में आने वाले दिनों में मौसम (Up Weather) के शुष्क होने की संभावना है. लू चलने के आसार भी है. मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी के साथ ही प्रदेश के 16 जिलों में सोमवार यानी आज बादल के गरजने व बिजली गिरने और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की तीव्र गति से आंधी चलने की संभावना जताई गई है. 

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 13 मई को पश्चिमी यूपी में शुष्क मौसम रह सकता है. लखनऊ और आसपास के इलाकों में 13 मई की सुबह मौसम आमतौर पर साफ रह सकता है पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने के भी आसार हैं. न्यूनतम तापमान 38 डिग्री और 26 डिग्री रह सकता है. पूर्वी यूपी की कुछ जगहों पर बारिश पड़ सकती है. इस दौरान गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की उम्मीद जताई गई है. वहीं पूर्वी हिस्से की कुछ जगहों पर तेज हवा चलने की संभावना है. हवा 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की तीव्रता से चल सकती है. 

और पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: कन्या समेत इन तीन राशियों को हो सकता धन लाभ, पढ़ें आज का राशिफल

आज प्रदेश के जिन जिलों में बादल गरजने व बिजली गिरने के साथ ही आंधी चलने की संभावना है वो जिले हैं-
देवरिया, श्रावस्ती, गोरखपुर
संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर
महाराजगंज, गोंडा और सिद्धार्थ नगर.  
गोंडा, बलरामपुर, मिर्जापुर
चंदौली, वाराणसी, संतरविदास 
नगर, जौनपुर, गाजीपुर और आसपास के इलाके. 

कुछ जगहों पर लू 
वहीं, 14 मई यानी मंगलवार को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में शुष्क मौसम रहने के आसार हैं. 15 मई को भी प्रदेश में शुष्क मौसम रहने के आसार हैं. दिन में इस अवधि में तेज धूप रह सकती है और 16 और 17 मई को भी पश्चिमी व पूर्वी यूपी में शुष्क मौसम रहने के आसार हैं. पश्चिमी यूपी में 16 मई को कुछ जगहों पर लू चल सकती है.

Trending news