नोएडा-गाजियाबाद में स्‍कूल बंद, भीषण गर्मी के चलते बंद किए गए 12वीं तक के सभी विद्यालय
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2256644

नोएडा-गाजियाबाद में स्‍कूल बंद, भीषण गर्मी के चलते बंद किए गए 12वीं तक के सभी विद्यालय

Noida School Closed :  नोएडा के साथ गाजियाबाद में भी नर्सरी से 8वीं तक के स्‍कूल बंद करने के निर्देश दिए गए हैं. गाजियाबाद जिला प्रशासन के मुताबिक, 25 मई तक सभी 8वीं तक के स्‍कूलों की छुट्टी कर दी गई है.

सांकेतिक तस्‍वीर

Noida School Closed : यूपी में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. भीषण गर्मी को देखते हुए नोएडा में कल 21 मई से स्‍कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है. गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन के मुताबिक, 21 मई से नोएडा में 12वीं तक के स्‍कूल बंद रहेंगे. इससे पहले 8वीं तक के स्‍कूल बंद करने के निर्देश दिए गए थे. अब अगले आदेश तक सभी स्‍कूल बंद रहेंगे. 

गाजियाबाद में भी 8वीं तक स्‍कूल बंद 
वहीं, नोएडा के साथ गाजियाबाद में भी नर्सरी से 8वीं तक के स्‍कूल बंद करने के निर्देश दिए गए हैं. गाजियाबाद जिला प्रशासन के मुताबिक, 25 मई तक सभी 8वीं तक के स्‍कूलों की छुट्टी कर दी गई है. गौतमबुद्ध नगर के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि दिल्‍ली-एनसीआर में भीषण गर्मी और लू चल रही है. इसके चलते 20 मई से जिले में सभी विद्यालयों में ग्रीष्‍मकालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है. 

नोएडा में लू का अलर्ट जारी 
बता दें कि पिछले हफ्ते बेसिक शिक्षा अधिकारी ने गर्मी की छुट्टियों के कारण कक्षा 8 तक के स्‍कूलों को 20 मई तक बंद करने के निर्देश दिया था. सोमवार को विद्यालय खुलने के बाद अब 12वीं तक के स्‍कूलों को भी अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है. गौरतलब हो कि नोएडा में अधिकतम तापमान 45 डिग्री पार कर गया है. साथ ही अगले चार-पांच दिनों के लिए लू चलने का अलर्ट भी जारी किया गया है. 

यह भी पढ़ें : Bomb Threat in Delhi NCR: नोएडा-दिल्ली के 100 नामी स्कूल खाली कराए, बम धमाके की धमकी से डरे टीचर बच्चों को लेकर बदहवास भागे

यह भी पढ़ें : यूपी के सरकारी स्‍कूलों में आज से एक महीने की छुट्टी, इस तारीख को खुलेंगे विद्यालय
 

 

Trending news