उत्तराखंड बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की मीटिंग आज, मंत्रियों के कामकाज की होगी समीक्षा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1548925

उत्तराखंड बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की मीटिंग आज, मंत्रियों के कामकाज की होगी समीक्षा

लोकसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड बीजेपी एक्शन मोड में है. मंत्रियों से लेकर सांसदों की परफॉर्मेंश रिपोर्ट के आधार पर पार्टी ठोस निर्णय ले सकती है.

उत्तराखंड बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की मीटिंग आज, मंत्रियों के कामकाज की होगी समीक्षा

रामानुज/देहरादून : उत्तराखंड भाजपा की प्रेदश कार्यसमिति की मीटिंग रविवार को देहरादून के रायवाला में शुरू हुई. लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को काफी अहम माना जा रहा है. इस मीटिंग में सीएम पुष्कर सिंह धामी के साथ ही भाजपा प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम व सह प्रभारी रेखा वर्मा शिरकत कर रहे हैं. इस दौरान पार्टी, संगठन और सरकार के कामकाज की समीक्षा होगी.

परफॉर्मेंश रिपोर्ट पर होगी चर्चा
प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मंत्रियों के कार्यों के साथ सांसदों के कार्यों पर भी चर्चा की जाएगी. भाजपा प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम का कहना है कि इस कार्यसमिति की बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव की पांचों सीटों को जीतने का संकल्प लिया जाएगा.सिर्फ भाजपा सीटों को ही नहीं जीतेगी बल्कि आम लोगों के दिलों को भी जीतने का काम करेगी. इसी तरह से जी 20 के दो कार्यक्रम ऋषिकेश में प्रस्तावित है उसको लेकर भी चर्चा की जाएगी कि कैसे भारत की वैश्विक भूमिका बढ़ाने में उत्तराखंड की निर्णायक भूमिका होगी. वहीं एक सवाल के जवाब में भाजपा प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कांग्रेस पर हमला बोला है. उनका कहना है कि कांग्रेस पार्टी हाथ जोड़ो यात्रा किससे शुरू करना चाहती है. राहुल गांधी से हाथ जोड़ा जा रहा है कि मेरा पीछा छोड़ दो. या पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत से कांग्रेस पार्टी हाथ जोड़ रही है कि मेरा पीछा छोड़ दो या प्रदेश की जनता से कांग्रेस पार्टी हाथ जोड़ करके कह रही है कि मेरा पीछा छोड़ दो.

दो दिन पहले ही नई प्रदेश कार्यसमिति की घोषणा

कुछ दिन पहले ही भाजपा ने प्रदेश कार्यसमिति और विशेष आमंत्रित सदस्यों की घोषणा की है. प्रदेश कार्यसमिति मे 135 सदस्य तथा विशेष आमंत्रित सदस्यों मे 46 एवं स्थाई आमंत्रित ( पदेन ) 25 सदस्य नियुक्त किये गए हैं. एक तरह से प्रदेश कार्यसमिति में जातीय और भौगोलिक समीकरण को साधने का पूरा प्रयास किया गया है.

बूथ स्तर पर पार्टी दिखा रही सक्रियता

बीजेपी ने प्रदेश में 270 मंडल प्रभारी नियुक्त किए हैं. विधानसभा प्रवासी, मंडल अध्यक्ष और मंडल प्रभारी के साथ मंडल कार्यकारिणी बनेगी. बताया जारहा है कि इसके बाद हर मंडल व बूथ में शक्ति केंद्रों का गठन होगा. इसमें पार्टी के समर्पित कार्यकर्ताओं को अहम जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.

Economic Survey: क्या होता है इकोनॉमिक सर्वे, बजट से पहले क्यों किया जाता है पेश, जानिए आसान भाषा में

Trending news