Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में इन जिलों में भारी बारिश की आशंका, पांच जनपदों में ऑरेंज अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1812197

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में इन जिलों में भारी बारिश की आशंका, पांच जनपदों में ऑरेंज अलर्ट जारी

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण पांच में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही अन्य जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. रविवार को प्रदेश में देहरदून समेत कई जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है. 

Weather (File Photo)

देहरादून: उत्तराखंड में बीते कई दिनों से मौसम खराब बना हुआ है. प्रदेश में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आज भी प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश होने के आसार है. मौसम विभाग केंद्र की ओर से पांच जिलों में भारी बारिश की आशंका के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जबकि कई अन्य जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही भारी बारिश के चलते संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन की आशंका भी व्यक्त की गई है. 

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

जानकारी के मुताबिक देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, चंपावत, नैनीताल और उधम सिंह नगर में मौसम खराब रहेगा. इन जिलों में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग , टिहरी, पिथौरागढ़, हरिद्वार, बागेश्वर और अल्मोड़ा में येलो अलर्ट जारी किया गया है. यहां भी तेज बारिश होने की संभावना है. भारी बारिश के साथ ही बिजली कड़कने के भी आसार हैं. इसके अलावा प्रभावित इलाकों में भूस्खलन और चट्टान गिरने की भी आशंका है, जिससे सड़कें बाधित हो सकती है. 

UP Weather Update: यूपी के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना, पश्चिमी और पूर्वी क्षेत्रों के इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

नदियों के किनारे रहने वाले लोगों को भी सतर्क किया गया है. बताया जा रहा है लोगों से उन इलाकों में न जाने की अपील की गई है जहां भूस्खलन का खतरा बना हुआ है. आपको बता दें कि बीते दिनों गौरीकुंड में भूस्खलन हो गया था, जिसमें कई लोग लापता हो गए थे. भारी बारिश के कारण इन लोगों को ढूंढने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भूस्खलन से प्रभावित क्षेत्र का दौरा करने गौरीकुंड आना था, मगर रुद्रप्रयाग में मौसम खराब होने के कारण उनका दौरा रद्द कर दिया गया. 

Watch: कमाल की काबिलियत, आंखों पर पट्टी बांधकर ये बच्चा सुई में धागा भी डाल लेता है

 

Trending news