सर्दी से ठिठुरा देश.. लड्डू गोपाल को भी लगी ठंड! पहनाने पड़े ऊनी कपड़े
Advertisement
trendingNow12042510

सर्दी से ठिठुरा देश.. लड्डू गोपाल को भी लगी ठंड! पहनाने पड़े ऊनी कपड़े

Weather Update: नए साल की शुरुआत के साथ ही ठंड ने अपना प्रचंड रूप दिखाना शुरू कर दिया है. ठंड इतनी है कि भगवान को भी ऊनी कपड़े पहनने पड़े हैं! लड्डू गोपाल की पूजा करने वाले भक्त भगवान की प्रतिमा को ऊनी कपड़े पहना रहे हैं.

सर्दी से ठिठुरा देश.. लड्डू गोपाल को भी लगी ठंड! पहनाने पड़े ऊनी कपड़े

Weather Update: नए साल की शुरुआत के साथ ही ठंड ने अपना प्रचंड रूप दिखाना शुरू कर दिया है. ठंड इतनी है कि भगवान को भी ऊनी कपड़े पहनने पड़े हैं! लड्डू गोपाल की पूजा करने वाले भक्त भगवान की प्रतिमा को ऊनी कपड़े पहना रहे हैं. ऐसी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आने लगी हैं. बहरहाल बीते कुछ दिनों से पारा गिरता ही जा रहा है. दिल्ली-एनसीआर में आज बुधवार को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री दर्ज किया गया. कश्मीर और पहाड़ी इलाकों में जलाशय जमने लगे हैं.

दिल्ली में धुंध भरी सुबह

दिल्ली में बुधवार की सुबह कोहरे भरी रही और न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम कार्यालय ने यह जानकारी दी. शहर के कई हिस्सों में दृश्यता में मामूली सुधार देखा गया. मौसम विभाग के मुताबिक दिसंबर 2023 राष्ट्रीय राजधानी में छह वर्षों में सबसे गर्म महीना रहा. दिल्ली में इस महीने के दौरान एक भी दिन ‘शीत लहर वाला’ दर्ज नहीं किया गया.

राजस्थान में शीतलहर ने ठिठुरन बढ़ाई

राजस्थान के बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर और फलोदी समेत कई इलाकों में जारी शीतलहर ने ठिठुरन बढ़ा दी है. बीती रात सीकर में न्यूनतम तापमान तीन डिग्री, सिरोही में 3.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसी तरह बीकानेर और फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री, फलोदी में 4.4 डिग्री, पिलानी में 5.6 डिग्री, अलवर में 5.7 डिग्री, करौली में 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राज्य की राजधानी जयपुर में यह 5.7 डिग्री सेल्सियस रहा. श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिले में अधिकतम तापमान भी लगभग 11 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है.

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड 

उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी रहा. घने कोहरे की वजह से ट्रेनों के परिचालन तथा वाहनों की आवाजाही भी प्रभावित रही. कश्मीर में शीत लहर के प्रकोप के साथ न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से नीचे बना हुआ है. श्रीनगर की डल झील समेत जलाशयों में पानी जम गया है.

पंजाब-हरियाणा में ठंड का प्रकोप

पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी रहा. पंजाब के बठिंडा में न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटियाला में न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम कार्यालय की रिपोर्ट के अनुसार, अमृतसर में न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री सेल्सियस, लुधियाना में आठ डिग्री सेल्सियस और फरीदकोट में 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हरियाणा के हिसार में न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि करनाल में न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस रहा.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news