CM के बेटे, पेशे से डॉक्टर; कौन हैं Shrikant Shinde, जिन्हें मिला लोकसभा का टिकट
Advertisement
trendingNow12230200

CM के बेटे, पेशे से डॉक्टर; कौन हैं Shrikant Shinde, जिन्हें मिला लोकसभा का टिकट

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए शिवसेना (शिंदे गुट) ने ठाणे और कल्याण सीट से प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. कल्याण लोकसभा सीट से CM एकनाथ शिंदे ने अपने बेटे श्रीकांत शिंदे को टिकट दिया है.

Shrikant Shinde

Mumbai : लोकसभा चुनाव 2024 के लिए शिवसेना (शिंदे गुट) ने ठाणे और कल्याण सीट से प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. कल्याण लोकसभा सीट से CM एकनाथ शिंदे ने अपने बेटे श्रीकांत शिंदे को टिकट दिया है. ठाणे लोकसभा सीट से नरेश म्हस्के को उम्मीदवार बनाया है.

 

श्रीकांत शिंदे कौन हैं?

श्रीकांत शिंदे महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे के बेटे हैं. वे कल्याण लोकसभा सीट से सांसद हैं. श्रीकांत शिंदे पेशे से डॉक्टर हैं. वे आर्थोपेडिक सर्जन हैं. श्रीकांत ने कालवा के शिवाजी हॉस्पिटल में करीब 2 साल तक काम किया है. श्रीकांत की शादी साल 2016 में वृशाली शिंदे से हुई. श्रीकांत शिंदे ने Dr. D Y Patil Medical College, Navi Mumbai से डॉक्टरी की पढ़ाई की. 

 

सबसे युवा मराठी सांसद बने 

श्रीकांत 16वीं लोकसभा चुनाव में पहली बार कल्याण से सांसद बने. वे सबसे युवा मराठी सांसद बने थे. श्रीकांत को घूमने का खूब चाव है. वे दुनिया के कई देशों में घूम चुके हैं.

बता दें, कि मंगलवार को बीजेपी के साथ हुई बैठक के बाद शिवसेना ने ठाणे और कल्याण लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया था. ठाणे से जहां पार्टी ने नरेश म्हास्के को टिकट थमाया है, तो वहीं श्रीकांत शिंदे को कल्याण सीट पर उतारा गया है.

 

20 मई को होगा मतदान

बता दें, कि ठाणे और कल्याण सीट पर 20 मई को मतदान होना है. कल्याण से चुनावी मैदान में उतारे जाने के बाद श्रीकांत शिंदे ने अपने पिता और महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे को धन्यवाद दिया है. साथ ही उन्होंने कहा, कि महायुति के सभी नेताओं अजित पवार, देवेन्द्र फडणवीस को बहुत बहुत धन्यवाद. इसके अलावा, नासिक सीट पर भी जल्द ही फैसला ले लिया जाएगा. बीते दिनों सीएम शिंदे ने संकेत दे दिए थे कि वो जल्द ही इस सीट पर उम्मीदवार का ऐलान कर सकते हैं. 

Trending news