Advertisement
trendingPhotos2210995
photoDetails1hindi

Arshad Warsi Birthday: बिना स्क्रीन टेस्ट के मिली पहली फिल्म, कई फ्लॉप के बाद 'सर्किट' बन चमकी किस्मत

Arshad Warsi Movies:  तेरे मेरे सपने, मुन्ना भाई एमबीबीएस, इश्किया, जॉली  एलएलबी, असुर सीरीज जैसी अनेकों फिल्में-वेब शोज में अपनी कमाल और बवाल अदाकारी दिखाने वाले एक्टर अरशद वारसी आज अपना 55वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. अरशद वारसी का जन्म 19 अप्रैल 1968 को हुआ था, एक्टर ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दी हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं अरशद वारसी को पहली फिल्म कैसे मिली थी. अरशद ने खुद एक शो के दौरान बताया था कि उन्हें पहली फिल्म बिना स्क्रीन टेस्ट दिए ही मिल गई थी...आइए, यहां स्लाइड्स में जानते हैं अरशद के फिल्मी करियर के कुछ किस्से...

अरशद वारसी

1/5
अरशद वारसी

अरशद वारसी के कंधों पर बहुत ही कम उम्र में घर संभालने की जिम्मेदारी आ गई थी. शुरुआती दिनों में अरशद वारसी घर-घर जाकर कॉस्मैटिक का सामान बेचा करते थे. फिर उन्होंने कुछ समय तक एक फोटो लैब में भी काम किया. इसके बाद अरशद वारसी ने एक डांस ग्रुप ज्वाइन कर लिया और कोरियोग्राफी में अपना हाथ अजमाया. अरशद वारसी ने महज 21 साल की उम्र में एक वर्ल्ड डांस चैंपियनशिप में चौथा स्थान पाया था. बस इसके बाद अरशद वारसी ने अपना डांस स्टूडियो शुरू कर दिया. 

पहली फिल्म

2/5
पहली फिल्म

डांस स्टूडियो शुरू करने के कुछ समय बाद अरशद वारसी को रूप की रानी चोरों का राजा टाइटल ट्रैक को कोरियोग्राफ करने का मौका मिला. कोरियोग्राफी के बाद अरशद ने 'तेरे मेरे सपने'  फिल्म से एक्टिंग डेब्यू किया. इस फिल्म का प्रोडक्शन अमिताभ बच्चन की कंपनी ABCL ने किया था. 

बिना स्क्रीन टेस्ट मिली फिल्म

3/5
बिना स्क्रीन टेस्ट मिली फिल्म

अरशद वारसी ने एक रिएलिटी शो के दौरान बताया था कि पहली फिल्म के लिए पोर्टफोलियो कराने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे, तब जो फोटोज उनके पास थीं, वही उन्होंने भेज दीं. अरशद का कहना था कि जया बच्चन ने उन्हीं फोटोज को देख उन्हें कास्ट कर लिया और उनका स्क्रीन टेस्ट भी नहीं लिया था. 

'सर्किट' बन चमकी किस्मत

4/5
'सर्किट' बन चमकी किस्मत

तेरे मेरे सपने फिल्म के  बाद अरशद वारसी ने कई फिल्मों में काम किया. कई फिल्में फ्लॉप भी हुईं, लेकिन फिर एक्टर को राजकुमार हिरानी की फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस मिली. इस फिल्म में अरशद वारसी ने सर्किट का रोल निभाया था. यह रोल एक्टर की लाइफ का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ.

अरशद वारसी की फिल्में

5/5
अरशद वारसी की फिल्में

सर्किट के रोल ने अरशद वारसी की किस्मत को चमका दिया. और फिर एक्टर ने हलचल, मैंने प्यार क्यों किया, सलाम नमस्ते, गोलमाल-फन अनलिमिटेज, गोलमाल रिटर्न्स, इश्किया, जॉली एलएलबी 2, टोटल धमाल जैसी अनेकों हिट फिल्मों में काम किया. अरशद वारसी ने असुर सीरीज में अपने किरदार से ऑडियंस को खूब इंप्रेस किया है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़