Advertisement
trendingPhotos2239820
photoDetails1hindi

T20 World Cup में तहलका मचा सकते हैं ये 5 खिलाड़ी, एक मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुका है IPL

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने में अब एक महीने से भी कम समय बाकी है. वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में इस बार यह टूर्नामेंट खेला जाएगा. यह पहला अवसर है जब अमेरिका किसी आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है. सिर्फ मेजबानी ही नहीं, बल्कि अमेरिकी टीम टूर्नामेंट में हिस्सा भी ले रही है. आईसीसी की एसोसिएट टीमों में अमेरिका के अलावा कई टीमें टी20 वर्ल्ड कप में नजर आएंगी. हम एसोसिएट देशों के उन पांच खिलाड़ियों के बारे में यहां बता रहे हैं जो टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से तहलका मचा सकते हैं...

अली खान

1/5
अली खान

अली खान भी एक प्रसिद्ध खिलाड़ी हैं जो अपने गेंदबाजी से यूएसए के लिए चीजें बदल सकते हैं. अमेरिकी क्रिकेट सर्किट में उन्हें सबसे घातक तेज गेंदबाज माना जाता है. दुनिया भर की कई टी20 लीगों में खेलने के बाद वह एक गेंदबाज के रूप में अपने साथ भरपूर अनुभव लेकर आए हैं.  माइनर लीग क्रिकेट (एमएलसी) में ह्यूस्टन हरिकेंस के लिए खेलते हुए उन्होंने 7 मैचों में 7.04 की इकॉनमी के साथ 7 विकेट लिए हैं. वह खास तौर पर पावरप्ले में अच्छी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. अली खान यूएसए की टीम में कोरी एंडरसन और  कप्तान मोनक पटेल के साथ मिलकर टीम की किस्मत बदल सकते हैं.

कश्यप प्रजापति

2/5
कश्यप प्रजापति

भारतीय मूल के ओमान क्रिकेटर कश्यप प्रजापति एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित कर सकते हैं. प्रजापति ओमान के सबसे प्रभावशाली बल्लेबाज हैं. वह आमतौर पर पारी की शुरुआत करते हैं और ओमान टीम को ठोस शुरुआत देते हैं. वह उन प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं जो लंबी पारी खेल सकते हैं और उनके पास जोरदार हिटिंग क्षमता भी है. ओमान के लिए 41 मैचों में उन्होंने 812 रन बनाए हैं, जिसमें अब तक का उच्चतम स्कोर 74* है. यह उन्होंने 2022 में टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर में कनाडा के खिलाफ हासिल किया था. उनके अनुभव और पिछले प्रदर्शन को देखते हुए उनसे ओमान की टीम को चमत्कार की उम्मीद है. 

दिपेंद्र सिंह ऐरी

3/5
दिपेंद्र सिंह ऐरी

अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के कारण दिपेंद्र सिंह ऐरी नेपाल के युवराज सिंह कहे जाते हैं. ऐरी नेपाल के सबसे खतरनाक मध्यक्रम बल्लेबाजों में से एक है. 24 वर्षीय ऑलराउंडर ने अब तक नेपाल के लिए 64 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 146.75 की औसत से 1626 रन बनाए हैं. हाल ही में वह इंटरनेशनल क्रिकेट में एक T20 मैच में छह छक्के लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बने. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कतर के खिलाफ एसीसी मेंस टी20 प्रीमियर कप मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी. एक गेंदबाज के तौर पर उन्होंने अपनी ऑफ ब्रेक गेंदबाजी से भी छाप छोड़ी है. अब तक 6.10 की इकोनॉमी रेट से उन्होंने 37 विकेट लिए हैं.  इसमें कोई शक नहीं कि ऐरी इस टी20 वर्ल्ड कप में नेपाल के लिए अपनी हरफनमौला क्षमता से कमाल कर सकते हैं. नेपाल के मैचों में सबकी नजर उन पर रहेगी.

रिची बेरिंगटन

4/5
रिची बेरिंगटन

स्कॉटलैंड के 37 वर्षीय क्रिकेटर और आगामी टी20 वर्ल्ड कप में टीम के कप्तान रिची बेरिंगटन भी अपने 16 साल के अनुभव के कारण इस लिस्ट में हैं. एक बल्लेबाजी ऑलराउंडर के रूप में उन्हें स्कॉटलैंड के महान खिलाड़ियों में गिना जाता है. अपने 87 मैचों के करियर में उन्होंने 2040 रन बनाए हैं, जिसमें 10 अर्धशतक और एक शतक शामिल है. 7.64 की अच्छी गेंदबाजी इकोनॉमी के साथ उनके नाम 28 विकेट भी हैं. वह टूर्नामेंट में स्कॉटलैंड के लिए गेम चेंजर हो सकते हैं.

कोरी एंडरसन

5/5
कोरी एंडरसन

कोरी एंडरसन ने अपने करियर की शुरुआत न्यूजीलैंड टीम से की थी और अब वह इस वर्ल्ड कप में यूएसए क्रिकेट टीम में योगदान देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. चूंकि यूएसए एक उभरती हुई टीम है, इसलिए उन्हें एंडरसन जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की जरूरत है. एंडरसन ज्यादातर अपने बड़े शॉट्स के लिए जाने जाते हैं. वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए खेल चुके हैं. 50 ओवर के क्रिकेट में उनके नाम सबसे तेज 36 गेंदों में शतक का रिकॉर्ड है. यह देखना दिलचस्प होगा कि वह यूएसए जैसी टीम को क्या योगदान दे पाते हैं. एंडरसन के T20 रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 33 मैचों में 568 रन बनाए हैं. एक गेंदबाज के रूप में उन्होंने 14 विकेट भी लिए हैं. उनके अनुभव का लाभ यूएसए की टीम को मिलेगा. वह एसोसिएट देशों के निश्चित रूप से एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन पर नजर रहेगी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़