Advertisement
trendingPhotos2246034
photoDetails1hindi

Liverpool में घूम रही हैं शाहरुख की मूवी Jawan की ये एक्ट्रेस, जानिए यहां के टॉप 5 टूरिस्ट डेस्टिनेशंस

Lehar Khan Liverpool Tour: इंग्लैंड का शहर लिवरपूल अपनी खूबसूरती और बेहतरीन हिस्ट्री के लिए जाना जाता है. आजकल यहां शाहरूख खान की मूवी जवान की एक्ट्रेस लहर खान हॉलिडे मनाने इंग्लैंड के लिवरपूल शहर गई हुई हैं. उन्होंने इस दौरान अपनी ट्रैवल की पिक्चर्स शेयर की हैं. आइए जानते हैं कि आप इस सिटी में कहां कहां घूम सकते हैं.

रॉयल लिवर बिल्डिंग

1/5
रॉयल लिवर बिल्डिंग

रॉयल लिवर बिल्डिंग (Royal Liver Building) लिवरपूल शहर की एक ऐतिहासिक इमारत है. इसका निर्माण साल 1911 में पूरा हुआ था. यहां से मर्सी नदी (River Mersey) का शानदार व्यू आता है. यही वजह है कि ये बिल्डिंग सैलानियों को काफी आकर्षित करती है.

सेंट ल्यूक्स बॉम्ब्ड आउट चर्च

2/5
सेंट ल्यूक्स बॉम्ब्ड आउट चर्च

सेंट ल्यूक्स बॉम्ब्ड आउट चर्च (St Luke’s Bombed Out Church) का निर्माण साल 1832 में पूरा हुआ था. इसका डिजाइन काफी शानदार है. ये गिरजाघर बेरी स्ट्रीट और लीस स्ट्रीट के कॉर्नर पर बना हुआ है. जब भी आप लिवरपूल जाएं तो इस चर्च को जरूर विजिट करें.

अल्बर्ट डॉक में लव लॉक

3/5
अल्बर्ट डॉक में लव लॉक

इंग्लैंड का लिवरपूल दुनिया के उन शहरों की लिस्ट में शामिल है जहां लोग लव लॉक (Love Lock)लगाते हैं. मर्सी नदी के किनारे बने रॉयल अल्बर्ट डॉक (Royal Albert Dock) की रेलिंग में लोग अपने चाहने वालों के लिए या उनकी याद में छोटे-छोटे ताले बांधते हैं.

गार्डेन

4/5
गार्डेन

लिवरपूल में ग्रीनरी की कोई कमी नहीं है. अगर आप सुकून पाना चाहते हैं तो कई सारे बाग-बगीचे में फुर्सत के पल बिता सकते हैं. इसमें काल्डरस्टोन पार्क (Calderstones Park), क्लार्क्स गार्डेन (Clarkes Gardens) और क्रॉकटेथ कंट्री पार्क (Croxteth Country Park) शामिल हैं. 

दीवारों पर ग्राफिटी

5/5
दीवारों पर ग्राफिटी

लिवरपूल को आर्टिस्ट्स का शहर कहा जाए तो शायद गलत नहीं होगा. यहां घरों, इमारतों और दीवारों पर बेहद खूबरूत ग्राफिटी बनी हुई नजर आती है. इन गलियों की पेंटिंग को देखकर आपका दिल करेगा कि यहां से कभी वापस न जाएं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़