Advertisement
trendingPhotos2253303
photoDetails1hindi

June Grah Gochar 2024: 1 जून से नोटों में खेलेंगे ये 4 राशि के लोग, ग्रहों के सेनापति नौकरी में दिलाएंगे प्रमोशन

Mars Transit 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. जून में मंगल ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करने जा रहे हैं. ऐसे में कुछ राशि वालों को विशेष रूप से लाभ होने वाला है.

 

मंगल गोचर 2024

1/6
मंगल गोचर 2024

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय पर गोचर करता है. जून में मंगल ग्रह मेष राशि में प्रवेश करने वाले हैं. मंगल को लाल ग्रह के नाम से भी जाना जाता है. मंगल को पराक्रम, साहस, शक्ति, ऊर्जा आदि का कारक माना जाता है. मंगल के मजबूत होने से जीवन में सफलता मिलता है. इसके साथ ही पद-प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होती है. 

 

मंगल गोचर

2/6
मंगल गोचर

इसके साथ ही, व्यक्ति साहसी, निडर और ऊर्जावान बनता है. 1 जून को मंगल मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में कई शुभ योगों का निर्माण हो रहा है. मेष राशि में मंगल का राशि परिवर्तन कई राशि में सकारात्मक बदलाव लाएगा. जानें इन भाग्यशाली राशियों के बारे में.  

 

मेष राशि

3/6
मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए मंगल का गोचर किसी वरदान से कम नहीं होगा. इस समय छात्रों को विशेष लाभ होगा. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है. वहीं रियसल स्टेट और प्रॉपर्टी से जुड़े लोगों को कई अच्छी खबर मिल सकती है. इसके साथ ही, विदेश जाने के योग बन रहे हैं. कारोबार में मुनाफा होगा.  

धनु राशि

4/6
धनु राशि

बता दें कि धनु राशि वालों के लिए मंगल का ये गोर लाभकारी रहने वाला है. इस समय इंपोर्ट और एक्सपोर्ट के कारोबाार से जुड़े लोगों के लिए ये समय अनुकूल रहेगा. आपको मुनाफा हो सकता है. विदेश जाकर पढ़ाई करने की सोच रहे हैं तो सपना पूरा होगा. भाई-बहनों का साथ मिलेगा. परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा. 

कुंभ राशि

5/6
कुंभ राशि

ज्योतिष अनुसार कुंभ राशि के जातकों पर भी मंगल देव मेहरबान रहने वाले हैं. बिजनेस को शुरू करने और कहीं भी निवेश करने के लिए की सोच रहे हैं, तो ये समय शुभ है. कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी. नौकरीपेशा लोगों को इस समय प्रमोशन मिल सकता है.  छात्रों के लिए ये समय अच्छा रहेगा. रिसर्च से जुड़े लोगों को विदेश जाने का मौका मिल सकता है. पत्नी की सेहत का ख्याल रखें. 

6/6

मीन राशि

बता दें कि मंगल के गोचर का अनुकूल परिणाम मीन राशि वालों पर देखने को मिलेगा. इस दौरान इन राशि वालों को सफलता मिलेगी. मनचाही नौकरी का अवसर मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में प्रमोशन के योग बनते नजर आ रहे हैं. शत्रुओं का नाश होगा और विदेश जाने का मौका मिलेगा.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़