Advertisement
trendingPhotos2229971
photoDetails1hindi

Vastu Tips: घर में इन पौधों को लगाने से नकारात्मकता से भर जाता है परिवार का माहौल, मिनटों में खाली हो जाएगी तिजोरी

Vastu Plant: वास्तु शास्त्र में बहुत से ऐसे पौधों का जिक्र किया गया है, जिन्हें घर में सही जगह पर लगाने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. वहीं, कुछ पौधे ऐसे भी हैं, जिन्हें लगाते समय कुछ नियमों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. 

 

इमली का पौधा

1/5
इमली का पौधा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में इमली का पौधा लगाने से परहेज करना चाहिए. बता दें कि घर में इस पौधे को लगाने से नकारात्मकता बढ़ती है. अगर आपके घर में इमली का पौधा है, तो इसे तुरंत हटा लें.  घर के सामने भी अगर ये पौधा लगा हुआ है, तो इसे तुरंत हटा लें. 

बबूल का पौधा

2/5
बबूल का पौधा

वास्तु जानकारों का कहना है कि कांटेदार पौधे भी घर में नकारात्मकता फैलाते हैं. ऐसे में घर के अंदर या बाहर बबूल का पौधा लगा होना अशुभ माना गया है. इससे जीवन में कलह की स्थिति बनी रहती है. घर में लगा बबूल का पौधा घर में झगड़ों का कारण बनता है. वहीं व्यक्ति की कमाई पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है. 

कैक्टस का पौधा

3/5
कैक्टस का पौधा

अक्सर लोग अपने घर की बालकनी या छत पर कैक्टस का पौधा लगा लेते हैं. देखने में भले ही ये सुंदर लगते हैं, लेकिन घर के लिए इन्हें शुभ नहीं माना गया है. वास्तु के अनुसार कैक्टस का पौधा शुभ नहीं माना जाता. कहते हैं कि घर में गुलाब का पौधा लगाना शुभ नहीं होता, क्योंकि इसमें भी कांटे होते हैं. 

दूध निकलने वाले पौधे

4/5
दूध निकलने वाले पौधे

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कई ऐसे पौधे होते हैं, जिनका तना काटने पर या तोड़ने पर दूध जैसा पदार्थ निकलता है, उसे घर में लगाना अशुभ माना गया है. इन पौधों को घर में नहीं रखना चाहिए.कहते हैं कि इससे घर में नकारात्मकता आती है. 

कपास का पौधा

5/5
कपास का पौधा

बता दें कि रुई का पौधा देखने में बहुत सुंदर लगता है. लेकिन घर के लिए इसे अशुभ माना जाता है. अक्सर लोग इसे घर की बालकनी में रखते हैं, ताकि घर की खूबसूरती को बढ़ा सकें. हालांकि, ये पौधे घर में अशुभता लाते हैं. अगर आपके घर में भी कोई पौधा है, तो इसे हटा लें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)   

ट्रेन्डिंग फोटोज़