Surya Grahan 2024: दुर्लभ संयोग! सोमवती अमावस्‍या पर सूर्य ग्रहण, इन लोगों को अचानक मिलेगा खूब सारा धन
Advertisement
trendingNow12193254

Surya Grahan 2024: दुर्लभ संयोग! सोमवती अमावस्‍या पर सूर्य ग्रहण, इन लोगों को अचानक मिलेगा खूब सारा धन

Somvati Amavasya 2024 Rashifal: साल का पहला सूर्य ग्रहण सोमवती अमावस्या पर पड़ रहा है. चैत्र अमावस्‍या पर सूर्य ग्रहण का पड़ना कई तरह के दुर्लभ संयोग बना रहा है. यह राशियों के लिए बहुत शुभ हो सकता है. 

Surya Grahan 2024: दुर्लभ संयोग! सोमवती अमावस्‍या पर सूर्य ग्रहण, इन लोगों को अचानक मिलेगा खूब सारा धन

Surya Grahan 2024 Rashifal: चैत्र अमावस्‍या का दिन हिंदू धर्म में बहुत खास माना गया है. जब अमावस्‍या सोमवार के दिन पड़ती है तो उसे सोमवती अमावस्या कहते हैं. चैत्र अमावस्‍या 8 अप्रैल सोमवार को है और इसी दिन साल 2024 का पहला सूर्य ग्रहण लग रहा है. सोमवती अमावस्‍या का दिन भगवान शिव की पूजा करने, पवित्र नदी में स्‍नान और जरूरतमंदों को दान करने के लिए विशेष होता है. साथ ही इस दिन पितृदोष दूर करने के तर्पण-श्राद्ध भी किया जाता है. इस बार सोमवती अमावस्‍या पर सूर्य ग्रहण का पड़ना दुर्लभ संयोग बना रहा है. ऐसे में यह योग सभी राशियों पर विशेष प्रभाव डालेगा. आइए जानते हैं कि सोमवती अमावस्‍या पर सूर्य ग्रहण पड़ना किन राशियों पर शुभ प्रभाव डालेगा. 

सूर्य ग्रहण का राशियों पर शुभ प्रभाव 

वृषभ राशि: सोमवती अमावस्या पर सूर्य ग्रहण का पड़ना वृषभ राशि के जातकों के लिए शुभ समय की शुरुआत करेगा. अब इन लोगों को किस्‍मत का साथ मिलेगा. कामों में सफलता मिलेगी. आर्थिक लाभ होगा. बाधाएं दूर होने से आपको बड़ी राहत मिलेगी. 

कन्या राशि: सोमवती अमावस्‍या और सूर्य ग्रहण का दुर्लभ संयोग कन्‍या राशि वालों के लिए बहुत अच्‍छा है. इन लोगों को प्रमोशन और सैलरी में इंक्रीमेंट मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं. व्‍यापारियों के लिए भी समय शुभ है. सिंगल जातकों का विवाह हो सकता है. लव लाइफ अच्‍छी रहेगी. 

तुला राशि: तुला राशि के जातकों को यह सूर्य ग्रहण तगड़ा लाभ दे सकता है. अब तक जो काम रुके हुए थे, तेजी से चल पड़ेंगे. आपका मन प्रसन्‍न रहेगा. किस्‍मत का हर कदम पर साथ मिलेगा. नई नौकरी मिलेगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. विदेश यात्रा के योग हैं. पैतृक संपत्ति से लाभ होगा. 

मकर राशि : सूर्य ग्रहण और सोमवती अमावस्या का मकर राशि के जातकों पर शुभ प्रभाव रहेगा. धन आने के नए रास्‍ते बनेंगे. अप्रत्‍याशित लाभ हो सकता है. करियर में तरक्‍की मिलेगी. नई नौकरी के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं. आपकी सोच सकारात्‍मक रहेगी. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news