Tulsi Patte Upay: हर मनोकामना पूरी कर देगा तुलसी के 11 पत्‍तों का ये चमत्‍कारिक उपाय, आजमा लें!
Advertisement
trendingNow11637149

Tulsi Patte Upay: हर मनोकामना पूरी कर देगा तुलसी के 11 पत्‍तों का ये चमत्‍कारिक उपाय, आजमा लें!

Tulsi Patte ke Upay : हिंदू धर्म में तुलसी को पूजनीय माना गया है. तुलसी के पौधे, पत्तियों और मंझरी के कुछ उपाय जीवन बदल सकते हैं. तुलसी के पत्‍ते के उपाय अपार सुख-समृद्धि देने वाले और सारी मनोकामनाएं पूरी करने वाले हैं.

फाइल फोटो

Basil Leaves Remedies in Hindi: भारतीय घरों में तुलसी का पौधा होना आम बात है. कई घरों में तो तुलसी के पौधे की रोज पूजा की जाती है. साथ ही तुलसी के पत्‍ते खाए जाते हैं, औषधि के तौर पर इनका इस्‍तेमाल होता है. धर्म और ज्‍योतिष में तुलसी के पत्‍तों के कुछ चमत्‍कारिक उपाय बताए गए हैं, जो जातक की हर मनोकामना पूरी करने वाले हैं. तुलसी मां लक्ष्‍मी का रूप हैं और तुलसी की कृपा आपके जीवन को सुख-संपन्‍नता, खुशियों से भर देता है. आइए जानते हैं मनोकामना पूरी करने वाले तुलसी के पत्तों के उपाय. 

तुलसी के पत्‍तों के उपाय 

- अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए तुलसी के 11 पत्‍ते तोड़ लें. ध्‍यान रहे कि तुलसी के पत्‍ते रविवार या एकादशी के दिन ना तोड़ें. ना ही बिना नहाए या गंदे हाथों से तुलसी को छुएं. स्‍नान करने के बाद तुलसी के सामने हाथ जोड़ें और फिर उंगलियों के पोर से तुलसी के पत्‍ते तोड़ें. फिर इन 11 पत्‍तों को धोकर अच्‍छी तरह सुखा लें. इसके बाद हनुमान जी को चढ़ाया जाने वाले नारंगी सिंदूर में तेल मिलाकर तुलसी के पत्‍तों पर राम नाम लिखें. फिर इन पत्‍तों की माला बनाकर हनुमान जी को अर्पित करें और उन्‍हें अपनी मनोकामना बताकर उसे पूरी करने की प्रार्थना करें. 

- इसके अलावा मनोकामना पूरी करने का एक और उपाय बहुत कारगर है. इसके लिए तुलसी के 4-5 पत्‍ते लें. फिर इन पत्‍तों को धोकर साफ कर लें. इसके बाद पीतल का लोटा या कोई पात्र लें और उसमें साफ जल लेकर तुलसी के पत्‍ते डालकर रख दें. रोज नहाने के बाद इस जल को घर के दरवाजे पर छिड़‍कें. इससे घर की नकारात्‍मकता दूर होगी और घर में सुख-समृद्धि, शांति रहेगी. 

-  तुलसी के पत्‍तों को लाल रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें. इन्‍हें पर्स में भी रख सकते हैं. ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर होती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news