Ben Stokes: इंग्लैंड क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका, T20 वर्ल्ड कप 2024 नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स; जानिए वजह
Advertisement
trendingNow12185634

Ben Stokes: इंग्लैंड क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका, T20 वर्ल्ड कप 2024 नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स; जानिए वजह

T20 World Cup 2024: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने इसी साल जून में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से हटने का फैसला किया है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि करते हुए एक बयान जारी किया है. 

Ben Stokes: इंग्लैंड क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका, T20 वर्ल्ड कप 2024 नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स; जानिए वजह

Ben Stokes News: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने इसी साल जून में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से हटने का फैसला किया है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि करते हुए एक बयान जारी किया है. बड़े ICC टूर्नामेंट से पहले इंग्लैंड को टीम के लिए यह एक बड़ा झटका है. बता दें कि ICC टी20 वर्ल्ड कप 1 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में शुरू होने वाला है. वहीं, इसका फाइनल मुकाबला 29 जून को बारबडोस में खेला जाएगा.

इंग्लैंड क्रिकेट ने जारी किया बयान 

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी करते हुए कहा, 'इंग्लैंड के पुरुष क्रिकेटर बेन स्टोक्स ने आज पुष्टि की है कि वह इस आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप से पहले चयन के लिए विचार नहीं करना चाहते हैं, जो जून में वेस्ट इंडीज और यूएसए में होगा.' बयान में आगे बताया, 'इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान का ध्यान न केवल टेस्ट क्रिकेट के लिए गेंदबाजी करने के लिए पूरी तरह से फिट होना है, बल्कि भविष्य में सभी क्रिकेट के लिए भी. इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ दो, तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी.'

स्टोक्स ने दिया बयान 

बेन स्टोक्स ने अपने इस फैसले पर कहा,  'मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स में एक ऑलराउंडर के रूप में पूरी भूमिका निभाने के लिए अपनी गेंदबाजी फिटनेस को मजबूत करने पर फोकस कर रहा हूं. आईपीएल और वर्ल्ड कप से बाहर होना एक बलिदान होगा जो मुझे भविष्य में ऑलराउंडर खिलाड़ी बनने में मदद करेगा और जो मैं बनना चाहता हूं.'

स्टोक्स ने नाम दर्ज हैं 10000+ रन

32 वर्षीय बेन स्टोक्स के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 10000 से भी ऊपर रन हैं. उन्होंने 102 टेस्ट मुकाबलों में 13 शतक, 1 दोहरा शतक और 31 अर्धशतक के साथ 6316 रन बनाए हैं. वहीं, ODI में 114 मैचों में 5 शतक और 24 अर्धशतक के साथ 3463 रन बनाए हैं. वहीं, टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 44 मैच खेले हैं, जिसमें 2 शतक और 2 अर्धशतक के साथ 935 रन बनाए हैं. इतना ही नहीं, उनके नाम इंटनेशनल क्रिकेट में 298 विकेट हैं.

Trending news