T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप टीम के चयन को लेकर सामने आई तारीख, रोहित की सेना में किसे मिलेगी जगह?
Advertisement
trendingNow12181349

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप टीम के चयन को लेकर सामने आई तारीख, रोहित की सेना में किसे मिलेगी जगह?

T20 World Cup 2024:आईपीएल के ठीक बाद टी20 वर्ल्ड कप होना है. भारतीय टीम के पास आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को समाप्त करने का एक और मौका है.

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप टीम के चयन को लेकर सामने आई तारीख, रोहित की सेना में किसे मिलेगी जगह?

India squad Selection for T20 World Cup: आईपीएल के ठीक बाद टी20 वर्ल्ड कप होना है. भारतीय टीम के पास आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को समाप्त करने का एक और मौका है. पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में हार गई थी. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने शिकस्त दी थी. अब हिटमैन एक और आईसीसी टूर्नामेंट में टीम की कमान संभालेंगे. इसके लिए खिलाड़ियों का चयन अप्रैल में होगा.
 
1 मई तक चुननी होगी टीम

भारत की 15 सदस्यीय टीम का चयन अप्रैल के अंतिम हफ्ते में किया जा सकता है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) को टीम सौंपने की अंतिम तारीख 1 मई है. ऐसे में अप्रैल के अंत में टीम सामने आ जाएगी.  हालांकि, आईसीसी 25 मई तक टीम में बदलाव का मौका देगा. इसकी जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्र ने समाचार एजेंसी पीटीआई को दी है.

ये भी पढ़ें: IPL 2024: एक और अंग्रेज प्लेयर ने LSG को दिया 'धोखा', आईपीएल से हुआ बाहर, न्यूजीलैंड का खूंखार बॉलर टीम में शामिल

पहले ही न्यूयॉर्क चले जाएंगे कुछ खिलाड़ी

बीसीसीआई के सूत्र ने कहा, "भारतीय टीम का चयन अप्रैल के अंतिम हफ्ते के दौरान किया जाएगा. इस समय तक आईपीएल का पहला हिस्सा खत्म हो जाएगा. इससे चयन समिति दावेदारों की फॉर्म और फिटनेस का आकलन करने की स्थिति में होगी। क्रिकेटरों का पहला दल 19 मई को आईपीएल के लीग राउंड के बाद न्यूयॉर्क के लिए रवाना होगा. जिन खिलाड़ियों की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं करती हैं, वे भी जल्दी जाएंगे जैसा कि पिछले साल WTC Final के दौरान हुआ था.''

ये भी पढ़ें: ​ IPL 2024: 'कोई झगड़ा विराट या गंभीर नहीं', कोहली-गौतम के ब्रोमांस पर दिल्ली पुलिस का मजेदार पोस्ट

स्टैंड बाई खिलाड़ियों का भी चयन

टी20 वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्टइंडीज में हो रहा है तो उम्मीद है कि कुछ ‘स्टैंड बाई’ खिलाड़ी भी टीम के साथ जाएंगे ताकि मुख्य टीम के किसी भी खिलाड़ी के चोटिल होने की स्थिति में मैनेजमेंट को परेशानी नहीं उठानी पड़े. वर्ल्ड कप के लिए किसी भी दावेदार को वर्कलोड मैनेजमेंट के बारे में कोई निर्देश नहीं दिया गया है क्योंकि इन दो महीनों में वे फ्रेंचाइजी के लिए खेलेंगे.

Trending news