Apple के आने वाले 'सस्ते' iPhone में डायनेमिक आइलैंड के साथ हो सकता है ऐसा डिजाइन
Advertisement
trendingNow12102258

Apple के आने वाले 'सस्ते' iPhone में डायनेमिक आइलैंड के साथ हो सकता है ऐसा डिजाइन

Apple ने काफी समय से कोई नया iPhone SE लॉन्च नहीं किया है. आखिरी बार iPhone SE मार्च 2022 में आया था. अब टिपस्टर ने बताया है कि अगला आईफोन एसई कैसा दिखेगा. उन्होंने बताया है कि महंगे आईफोन में जो फीचर्स मिलते हैं वो आईफोन एसई में मिल सकते हैं. 

Apple के आने वाले 'सस्ते' iPhone में डायनेमिक आइलैंड के साथ हो सकता है ऐसा डिजाइन

Apple के महंगे फोन के अलावा, उन्होंने एक किफायती विकल्प के रूप में iPhone SE भी पेश किया था. लेकिन, Apple ने काफी समय से कोई नया iPhone SE लॉन्च नहीं किया है. आखिरी बार iPhone SE मार्च 2022 में आया था. अब टिपस्टर ने बताया है कि अगला आईफोन एसई कैसा दिखेगा. उन्होंने बताया है कि महंगे आईफोन में जो फीचर्स मिलते हैं वो आईफोन एसई में मिल सकते हैं. यानी हो सकता है कि डायनेमिक आइलैंड देखने को मिले. वहीं उम्मीद है कि एक ही कैमरा हो. 

 

 

टिपस्टर ने शेयर की इमेज

टिपस्टर @MajinBuOfficial ने X पर पोस्ट किया है, जिसमें इमेज भी शेयर की है. उनसे ऐसा लगता है कि नया iPhone SE देखने में काफी हद तक iPhone 16 जैसा होगा, लेकिन थोड़ा छोटा, शायद iPhone XR के साइज का. तस्वीरों के मुताबिक, पीछे का कैमरा भी शायद ऐसा ही दिखेगा, लेकिन उसमें सिर्फ एक ही लेंस होगा, दो नहीं. पर अगर सस्ता iPhone SE ज्यादा महंगे iPhone 16 जैसा दिखता है, तो लोगों को ये समझने में परेशानी हो सकती है कि कौन-सा कौन है. इसलिए रिपोर्ट को कंफर्म नहीं किया जा सकता.

नया iPhone SE कब आएगा और उसमें क्या खास होगा, इस बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है. कुछ लोगों का कहना है कि यह 2025 के आसपास लॉन्च हो सकता है, जबकि अन्य सोचते हैं कि यह 2024 में ही आ जाएगा. उनके मुताबिक इसमें पूरे किनारों तक फैली डिस्प्ले हो सकती है, जैसा कि नए iPhones में होती है. हो सकता है इसमें टच आईडी की जगह फेस आईडी का इस्तेमाल हो. पीछे कैमरा वाले हिस्से में भी फेस आईडी हो, या फिर iPhone 14 जैसा नॉच हो सकता है.

नए iPhone SE में 6.1 इंच की डिस्प्ले हो सकती है, जो एक खास तकनीक OLED से बनी होगी. कैमरे की बात करें तो पीछे एक बड़ा कैमरा हो सकता है, जिसका सेंसर काफी अच्छा होगा, शायद iPhone 15 जितना अच्छा. अंदर की बात करें तो इसमें iPhone 16 वाला ही खास चिप A17 और iPhone 14 जैसी ही बड़ी बैटरी हो सकती है.

Trending news