Shyam Pathak: कभी सेल्समैन बन बेचे कपड़े, चॉल में गुजरे दिन, फिर ऐसे बने एक्टर; आज 'पोपटलाल' एक एपिसोड की वसूलते हैं मोटी रकम
Advertisement
trendingNow11812708

Shyam Pathak: कभी सेल्समैन बन बेचे कपड़े, चॉल में गुजरे दिन, फिर ऐसे बने एक्टर; आज 'पोपटलाल' एक एपिसोड की वसूलते हैं मोटी रकम

TMKOC Shyam Pathak: कपड़ों की दुकान पर सेल्समैन से लेकर सीए की पढ़ाई तक, श्याम पाठक ने एक्टिंग करियर से पहले कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. लेकिन एक्टिंग का कीड़ा उनके मन में हमेशा से रहा, यही कारण ही कि आज लाखों-करोड़ों लोग उन्हें पोपटलाल (Popatlal) के नाम से जानते हैं. 

पोपटलाल श्याम पाठक

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Popatlal: तारक मेहता का उल्टा चश्मा में पोपटलाल का किरदार निभाने वाले श्याम पाठक (Shyam Pathak) आज घर-घर में मशहूर हैं. लेकिन एक समय वो भी था जब उन्होंने अपने परिवार को सपोर्ट करने के लिए सेल्समैन की नौकरी की थी. जी हां...श्याम पाठक ने अपनी जिंदगी का एक लंबा समय गरीबी में गुजारा,उनके परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी, जिसको देखते हुए उन्होंने स्कूल से कॉलेज आते ही उन्हें नौकरी करनी पड़ी. पोपटलाल (Popatlal Tv Show) यानी श्याम पाठक ने तब पहली नौकरी एक कपड़े की दुकान में बतौर सेल्समैन की थी. 

कपड़ों की दुकान में सेल्समैन थे पोपटलाल!

श्याम पाठक (Shyam Pathak Tv Serial) ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था, वह अपने स्कूल में काफी एक्टिव स्टूडेंट थे लेकिन कॉलेज तक आते-आते उन्हें पढ़ाई के साथ-साथ नौकरी करनी पड़ी, क्योंकि खर्च चलाने के लिए कमाना जरूरी था. जब कपड़े की दुकान में वह सेल्समैन बने. श्याम पाठक ने बताया था कि उन्होंने कई तरह की नौकरियां की थीं, लेकिन सेल्समैन के तौर पर जब काम किया तो खूब सराहना मिली. श्याम का कहना था कि उनके मालिक ने एक रूल बनाया था कि कोई भी कस्टमर आएगा तो पहले वही देखेंगे. लेकिन इस चक्कर में उन्हें कई बार शर्मिंदगी भी होती थी, क्योंकि कॉलेज की लड़कियां अपनी मम्मी के साथ आती थीं और उन्हें वहां काम करता देख लेती थीं. 

मां का सपना पूरा करने के लिए सीए की पढ़ाई की...!

श्याम (Shyam Pathak TMKOC) ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि उनकी मां का सपना था कि बेटा चार्टेड अकाउंटेंट बने. तो उन्होंने तैयारी भी की, एग्जाम भी पास भी किया लेकिन मन में कहीं ना कहीं एक्टर बनने का सपना था. श्याम ने बताया, एक काम से इनकम टैक्स ऑफिस जाते थे, तब वहां बगल में नेशनल सेंटर ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स था, एक दिन बड़ी हिम्मत करके अंदर पहुंच गया और 25 रुपए का सालाना वाला सब्सक्रिप्शन ले लिया. 

सीए के साथ-साथ एक्टिंग का सपना रखा जिंदा!

श्याम (Shyam Pathak Struggle) ने अपने इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वह ऐसे बैकग्राउंड से आते हैं, जहां एक्टर बनने की बात पर ही लोग हसंते. कहते कि नौकरी करो और सेटल हो जाओ लेकिन पता नहीं कैसे वह यह सब कर गए. बिना किसी को बताए आर्ट्स लाइब्रेरी जाते थे. फिर एक दिन थिएटर के लोगों से मुलाकात हुई, तब थिएटर देखने के पैसे नहीं होते थे, फिर रिक्वेस्ट की तो बैक स्टेज देखने का मौका मिलता था. धीरे-धीरे वहां लोगों से पहचान हुई तब पृथ्वी थिएटर के वर्कशॉप का पता लगा. श्याम ने बताया था कि तब उनके सीए के एग्जाम भी नजदीक थे लेकिन पढ़ाई की जगह उनका मन थिएटर में लगता था. फिर आखिरी पेपर देते ही वह तुरंत थिएटर पहुंच गए, वहां उन्हें पहली बार राजा की रसोई नाटक में एक नैरेटर का किरदार मिला. 

आज एक एपिसोड की लेटे हैं मोटी फीस

श्याम पाठक (Shyam Pathak TMKOC Fees) इसी तरह धीरे-धीरे थिएटर की दुनिया में मशहूर हो गए. फिर वह नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा चले गए, इसके बाद उन्होंने सिर्फ और सिर्फ मेहनत के दम पर ही इंडस्ट्री में पहचान बनाई. कभी चॉल में रहने वाला, कपड़ों की दुकान पर सेल्समैन की तरह काम करने वाला लड़का आज पोपटलाल के नाम से देशभर में मशहूर है. रिपोर्ट्स की मानें तो पोपटलाल यानी श्याम पाठक,  तारक मेहता का उल्टा चश्मा के एक एपिसोड के लिए  60 हजार रुपए बतौर फीस लेते हैं.

Trending news