BJP को पता है तो उनको क्यों नहीं? हार पर उमर अब्दुल्ला ने कांग्रेस को दिए सियासी टिप्स
Advertisement
trendingNow11996308

BJP को पता है तो उनको क्यों नहीं? हार पर उमर अब्दुल्ला ने कांग्रेस को दिए सियासी टिप्स

Omar Abdullah: नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि तीन राज्यों में बीजेपी की जीत इंडिया अलायन्स की हार नहीं है. लेकिन कांग्रेस चुनाव जीतने में असफल रही.

BJP को पता है तो उनको क्यों नहीं? हार पर उमर अब्दुल्ला ने कांग्रेस को दिए सियासी टिप्स

Omar Abdullah: नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि तीन राज्यों में बीजेपी की जीत इंडिया अलायन्स की हार नहीं है. लेकिन कांग्रेस चुनाव जीतने में असफल रही. उमर ने कहा, "राज्य चुनाव गठबंधन द्वारा नहीं लड़े गए, बल्कि अलग-अलग राजनीतिक दलों ने अपने दम पर चुनाव लड़ा. इसलिए इसे गठबंधन की हार नहीं कहा जा सकता है.

'सुप्रीम कोर्ट को भूल जाओ'

उमर ने कहा कि चुनाव ऐसे ही होते हैं, आप हार से संतुष्ट नहीं हो सकते, हार स्वीकार कर लीजिए. कांग्रेस को सुप्रीम कोर्ट जाने के बजाय कारणों का विश्लेषण करने की जरूरत है. मेरे भाजपा मित्र ने मुझे दो महीने पहले बताया था कि वे छत्तीसगढ़ जीत रहे हैं. अगर बीजेपी को पता है तो कांग्रेस को क्यों नहीं? उन्होंने कांग्रेस को सुझाव दिया कि सुप्रीम कोर्ट को भूल जाओ, भविष्य के चुनावों के बारे में सोचो.

भाजपा पर साधा निशाना

भाजपा पर निशाना साधते हुए उमर ने कहा कि जब भाजपा राज्य चुनाव में हार जाती है, तो वे कहते हैं कि यह सिर्फ एक राज्य चुनाव है और इससे उन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. लेकिन जब वे जीतते हैं, तो वे कहते हैं कि यह मोदी और केंद्र सरकार की सफलता है. उन्होंने कहा कि यह सेमीफाइनल था या नहीं, कोई यह नहीं कह सकता. 5 साल पहले कांग्रेस ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में जीत हासिल की थी. लेकिन संसद चुनाव में कांग्रेस तीनों जगह हार गई, वही पैटर्न संसद चुनाव में दोहराया जाएगा, कोई नहीं कह सकता.

ममता बनर्जी पर साधी चुप्पी

ममता बनर्जी के बारे में पूछे जाने पर उमर ने कहा कि मैं ममता जी की ओर से नहीं बोल सकता. उन्हें निमंत्रण मिला या नहीं, एनसी को सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर रात्रिभोज का निमंत्रण मिला है, हम शामिल होंगे. जूनियर अब्दुल्ला अपने दादा नेशनल कॉन्फ्रेंस के संस्थापक शेख मोहम्मद अब्दुल्ला की 118वीं जयंती पर हजरतबल में पत्रकारों से बात कर रहे थे.

Trending news