पुतिन पर बाइडेन का पलटवार, रूस के खिलाफ कर दिया ये बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow11581247

पुतिन पर बाइडेन का पलटवार, रूस के खिलाफ कर दिया ये बड़ा ऐलान

Biden hit back at Putin: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की यूक्रेन यात्रा से रूस में खलबली मच गई है. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बाइडेन की इस यात्रा आपत्ति जताई है. जिसके बाद जो बाइडेन ने भी पुतिन पर पलटवार किया है.

पुतिन पर बाइडेन का पलटवार, रूस के खिलाफ कर दिया ये बड़ा ऐलान

Biden hit back at Putin: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की यूक्रेन यात्रा से रूस में खलबली मच गई है. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बाइडेन की इस यात्रा आपत्ति जताई है. जिसके बाद जो बाइडेन ने भी पुतिन पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि कीव गर्व के साथ खड़ा है और आजाद है. जब रूस ने यूक्रेन पर हमला किया तो नाटो और सभी लोकतंत्रों के साथ-साथ पूरी दुनिया ने युगों की परीक्षा का सामना किया.

पुतिन पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि एक साल बाद दुनिया रूस के हमले को दूसरी तरह से नहीं देखेगी. हम लोकतंत्र और संप्रभुता और लोगों के आक्रामकता से मुक्त रहने के अधिकार के लिए खड़े हैं. इस हफ्ते रूस के खिलाफ और प्रतिबंधों की घोषणा की जाएगी. मानवता के खिलाफ अपराध और रूस द्वारा किए गए युद्ध अपराधों को दंडित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अमेरिका के यूक्रेन के साथ हमेशा खड़ा रहेगा.

बाइडेन ने कहा कि वह युद्ध से पैदा हुए लाखों शरणार्थियों के साथ खड़े हैं. उन्होंने कहा कि उनके सबसे बुरे क्षणों में, पोलैंड ने शरणार्थियों को सुरक्षा की पेशकश की. हम साथ मिलकर यह सुनिश्चित करते हैं कि रूस अपने दुर्व्यवहार की कीमत चुकाए.

अपनी बात जारी रखते हुए बाइडेन ने कहा कि यूरोपीय संघ ने यूक्रेन के लिए अभूतपूर्व समर्थन के साथ कदम बढ़ाया है. पुतिन ने दुनिया को भूखा रखने और वैश्विक खाद्य संकट को बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन इसके बजाय अमेरिका और जी7 ने संकट को दूर करने और वैश्विक खाद्य आपूर्ति को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्धता के साथ जवाब दिया.

उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी इस मुद्दे के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए पूरे अफ्रीका की यात्रा कर रही हैं. पुतिन के आक्रमण के एक साल बाद भी यूक्रेन स्वतंत्र और आजाद है. यूक्रेन का झंडा गर्व से फहराता है और यूक्रेन अभी भी स्वतंत्र और लोकतंत्र है. युद्ध एक त्रासदी है और पुतिन युद्ध को समाप्त कर सकते थे. हम साथ मिलकर यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि यूक्रेन अपनी रक्षा कर सके.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news