Pakistan News: बलूचिस्तान में PAK के अत्याचार जारी, 10 लोग गायब, पाकिस्तानी फोर्सेज पर किडनैप करने का आरोप
Advertisement
trendingNow12084094

Pakistan News: बलूचिस्तान में PAK के अत्याचार जारी, 10 लोग गायब, पाकिस्तानी फोर्सेज पर किडनैप करने का आरोप

Balochistan Province: पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने गुप्त एजेंसियों के साथ मिलकर सुई शहर, डेरा बुगती में घर-घर तलाशी अभियान चलाया और अलग-अलग घरों पर छापे मारे. 

Pakistan News: बलूचिस्तान में PAK के अत्याचार जारी, 10 लोग गायब, पाकिस्तानी फोर्सेज पर किडनैप करने का आरोप

Pakistani Forces: पाकिस्तान के अत्याचारों के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शनों के बीच, पाकिस्तान में बलूचिस्तान प्रांत के डेरा बुगती इलाके से 10 लोग गायब हो गए हैं. द बलूचिस्तान पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने गुप्त एजेंसियों के साथ मिलकर सुई शहर, डेरा बुगती में घर-घर तलाशी अभियान चलाया और अलग-अलग घरों पर छापे मारकर 10 लोगों को 'जबरन गायब' कर दिया.

पाकिस्तानी सेना ने जफर कॉलोनी में छापेमारी की जिसके बाद जीटीए के जिला अध्यक्ष और जम्हूरी वतन पार्टी के कार्यकर्ता मीरान बख्श बुगती के बेटे मास्टर गौस बख्श लापता हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक इसी तरह, हाजी बुगती के बेटे और स्वाली बुगती के बेटे, का भी आतंकवाद विरोधी विभाग (सीटीडी) और गुप्त एजेंसी के अधिकारियों ने कथित तौर पर अपहरण कर लिया . दोनों सुई के तहसील बाजार में मूसा होटल में बैठे थे, जब कथित तौर पर आतंकवाद विरोधी विभाग (सीटीडी) और गुप्त एजेंसी के अधिकारियों ने उनका अपरहण कर लिया.

गोबर खान बुगती का बेटा आतिफुल्ला सुई को जोकरा मोड़ इलाके में अपने घर से कथित तौर पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों द्वारा हिरासत में लिया गया जिसके बाद से वह लापता है.

वहीं तीन अन्य युवकों को भी सुई के शाहजैन पंप इलाके से हिरासत में लिया गया और उनकी तुरंत पहचान नहीं की जा सकी.

इसके अलावा, हनीफ बुगती के बेटे फैसल और शाह गुल बुगती के बेटे शाह हुसैन को भी सीटीडी ने सुई फील्ड फेंस के लेबर क्वार्टर से हिरासत में लिया. हालांकि बाद में दोनों को रिहा कर दिया गया।

बहादुर चकर का धरना जारी
दूसरी ओर, केच जिले के तेजबन इलाके के निवासी बहादुर चकर के परिवार ने पाकिस्तानी सेना द्वारा जबरन गायब किए जाने के विरोध में आज दूसरे दिन भी धरना जारी रखा।

बता दें शनिवार की रात, पाकिस्तानी बलों ने कथित तौर पर बहादुर चकर नाम के एक युवक के घर पर छापा मारा और उसे हिरासत में ले लिया, जिसके बाद उसका पता नहीं चल पाया।

गौरतलब है कि बलूचिस्तान में दशकों से लोगों के गायब होने का सिलसिला जारी है. पिछले 24 घंटों में, सात बलूच छात्रों को बलूचिस्तान के दो जिलों से हिरासत में लिया गया और बाद में कथित तौर पर पाकिस्तानी कानून-प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा अज्ञात स्थानों पर ले जाया गया.

(इनपुट - ANI)

(File photo/ANI)

Trending news