Pakistan: इमरान खान जेल में PTI नेताओं के साथ बैठक कर बना सकेंगे चुनावी रणनीति, HC ने दी इजाजत
Advertisement
trendingNow12035472

Pakistan: इमरान खान जेल में PTI नेताओं के साथ बैठक कर बना सकेंगे चुनावी रणनीति, HC ने दी इजाजत

Pakistan General Election 2024: चुनाव कार्यक्रम जारी होने के साथ ही प्रमुख राजनीतिक दलों के खेमों में चुनाव संबंधी गतिविधियां शुरू हो गई हैं. पाकिस्तान में मतदान आठ फरवरी को होगा. 

Pakistan: इमरान खान जेल में PTI नेताओं के साथ बैठक कर बना सकेंगे चुनावी रणनीति, HC ने दी इजाजत

Pakistan News: इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने शुक्रवार को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी के नेताओं और वकीलों को अदियाला जेल में उनसे मिलने और 8 फरवरी के चुनावों के लिए चुनावी रणनीति बैठकें करने की अनुमति दी.

यह ऑर्डर जस्टिस मियांगुल हसन औरंगजेब ने खान द्वारा दायर एक याचिका पर पारित किया. याचिका में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के सदस्यों असद कैसर, जुनैद अकबर खान, सीनेटर औरंगजेब खान और दोस्त मोहम्मद खान और इश्तियाक मेहरबान और अन्य के साथ चुनाव से पहले रणनीति बनाने के लिए बैठक करने की अनुमति मांगी गई थी.

इमरान खान ने याचिका में जेल में अपनी कानूनी टीम के साथ परामर्श के दौरान गोपनीयता सुनिश्चित करने के लिए जेल के अधीक्षक को अपनी निर्देश देने का अनुरोध भी अदालत से किया.

सुनवाई के दौरान क्या-क्या हुआ?
शुक्रवार की सुनवाई के दौरान, पाकिस्तान के अटॉर्नी-जनरल (एजीपी) मंसूर उस्मान अवान, खान की पार्टी के वकील और अदियाला जेल अधीक्षक आईएचसी में पेश हुए.

पीटीआई के वकील शोएब शाहीन ने कहा कि पार्टी को 700 टिकटों के बंटवारे के लिए चर्चा करने की जरुरत है. जबकि एजीपी ने याचिका का विरोध किया.

खान को अप्रैल 2022 में अविश्वास मत के माध्यम से बाहर कर दिया गया था. सत्ता से बाहर होने के बाद से उनके खिलाफ 150 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं.

पाकिस्तान में शुरू हुईं चुनावी गतिविधियां
चुनाव कार्यक्रम जारी होने के साथ ही प्रमुख राजनीतिक दलों के खेमों में चुनाव संबंधी गतिविधियां शुरू हो गई हैं. रविवार को नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि समाप्त होने के साथ ही चुनाव कार्यक्रम पूरी तरह से चल रहा है. रिटर्निंग अधिकारी 25 दिसंबर से 30 दिसंबर तक नामांकन पत्रों की जांच करेंगे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news