Video: पाकिस्तानी सेना की क्रूरता का वीडियो हुआ वायरल, चोट के निशान देख कराह उठेंगे आप, चारों तरफ हो रही थू-थू
Advertisement
trendingNow12200884

Video: पाकिस्तानी सेना की क्रूरता का वीडियो हुआ वायरल, चोट के निशान देख कराह उठेंगे आप, चारों तरफ हो रही थू-थू

Videos of Pakistan Army personnel allegedly torturing policemen: पाकिस्तानी सेना के जवानों का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान की सेना ने बहावलनगर में पुलिस स्टेशन पर जमकर धावा बोला, सेना ने जिस तरह पुलिस पर ताडंव मचाया है, उसे देखकर आप कराह उठेंगे. इस वीडियो के सामने आने के बाद लोगों में गुस्सा फूट पड़ा है. आप भी देखें वीडियो

Video: पाकिस्तानी सेना की क्रूरता का वीडियो हुआ वायरल, चोट के निशान देख कराह उठेंगे आप, चारों तरफ हो रही थू-थू

Pak Soldiers Thrashed In Police Station: पाकिस्तानी में सेना जनता पर अत्याचार करती है, इस तरह की खबरें तो आप सबने पढ़ी होगी. लेकिन जो ताजा मामला है वह और भी गंभीर है. पाकिस्तान के बहावलनगर के पुलिस स्टेशन पर सेना ने जमकर आतंक मचाया है. जिसका वीडियो वायरल हो गया है. वीडियो आने के बाद लोगों का सेना को लेकर खूब आक्रोश है. 

जानें क्या है मामला
ताजा मामला पंजाब के बहावलनगर जिले का है. एक सैनिक के परिवार के किसी सदस्य के घर में अवैध हथियार होने का आरोप थे. जिसके बाद पाकिस्तान पुलिस उस घर में छापा मारने गई. छापे की बात जैसे ही सैनिकों को पता चली. इन लोगों ने कथित तौर पर पुलिस अधिकारियों पर हमला किया और एक पुलिस स्टेशन को निशाना बनाया. जिसके बाद इस घटना के कई सारे वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे. लोगों तक यह वीडियो जब मिला तो आक्रोश फैल गया.

क्या है वीडियो में
न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में वर्दी पहने पुलिस के लोगों को  सेना के जवान पीट रहे हैं. को पीट रहे हैं. कुछ वीडियो में पुलिसवालों को बुरी तरह पीटकर घायल कर दिया गया है. थाना प्रभारी और उनके स्टाफ को इस तरह पीटा गया है कि उनके शरीर पर निशान उभर आए हैं. एक अन्य वीडियो में 2 युवा वर्दीधारी पुलिसकर्मी सेना के जवानों से बचने के लिए दौड़ लगा रहे हैं. बाद में जो पकड़ लिए जाते हैं.

आप भी देखें वायरल वीडियो

एक अन्य वीडियो में सेना की क्रूरता का सामना कर रहा पुलिस जान की भीख मांग रहा है. 

पुलिस अधिकारियों का क्या है कहना

पीटीआई से बातचीत में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना था कि गिरफ्तारी के लिए सैन्य अधिकारियों के यहां छापा मारा गया था. इससे सेना के कुछ जवान नाराज हो गए और उन्होंने उन तीन लोगों को छुड़ाने के लिए बहावलनगर के मदरसा पुलिस स्टेशन पर हमला कर दिया जिन तीनों लोगों को पुलिस पकड़ कर लाई थी. इस हमले के दौरान पुलिसकर्मियों को प्रताड़ित किया गया. 

पुलिस को कर दिया गया निलंबित
घटना के बाद चार पुलिसकर्मियों जिसमें SHO अब्बास रिज़वान, मुहम्मद नईम, मुहम्मद इकबाल और अली रजा जो लोग कथित तौर पर मार खाए उन्हें ही निलंबित कर दिया गया.

पंजाब पुलिस का अलग बयान
उधर पंजाब पुलिस का कहना क‌ि बहावलनगर के मामले को सोशल मीडिया पर  बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया. सोशल मीडिया पर फर्जी प्रचार किया जा रहा है. जबकि पुलिस और सेना के बीच कोई मामला नहीं हुआ है. सेना और पुलिस दोनों ने मिलकर इस मामलेमें जांच की.  दोनों संस्थानों के अधिकारी तथ्यों की समीक्षा की और मामले को शांतिपूर्वक सुलझा लिया.

लोगों में गुस्सा, इस्तीफे की मांग
पंजाब पुलिस और सेना का कुछ भी बयान हो लेकिन जबसे यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पाकिस्तान में सेना की खूब थू-थू हो रही है. लोगों के बीच गुस्‍सा है. पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) नेता हम्माद अज़हर ने अपमानजनक घटना के बाद पंजाब पुलिस प्रमुख डॉ उस्मान अनवर से इस्तीफा देने को कहा है. 

Trending news