CM सुक्खू ने धनेटा में नए ब्लॉक और VWSC भवन की रखी आधारशिला, पेयजल परियोजना का किया लोकार्पण
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2051765

CM सुक्खू ने धनेटा में नए ब्लॉक और VWSC भवन की रखी आधारशिला, पेयजल परियोजना का किया लोकार्पण

CM Sukhvinder Singh Sukhu News: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री  सुखविंदर सिंह सुक्खू आज हमीरपुर पहुंचे. यहां उन्होंने धनेटा में डिग्री कालेज के नए ब्लॉक और वीडब्ल्यूएससी भवन का शिलान्यास किया. 

CM सुक्खू ने धनेटा में नए ब्लॉक और VWSC भवन की रखी आधारशिला, पेयजल परियोजना का किया लोकार्पण

Hamirpur News: हमीरपुर जिला के नादौन विधानसभा क्षेत्र के धनेटा में मुख्यमंत्री के स्वागत समारोह का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने धनेटा में डिग्री कालेज के नए ब्लॉक और वीडब्ल्यूएससी भवन का शिलान्यास और उठाऊ पेयजल योजना जनसूह का उद्घाटन भी किया. कार्यक्रम के दौरान ब्लॉक कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री को सम्मानित किया गया. जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने जनता का अपार स्नेह देने के लिए आभार प्रकट किया.  

कांग्रेस ज़िला अध्यक्ष व कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के चेयरमैन कुलदीप पठानिया ने कहा कि आपदा में मुख्यमंत्री ने आम जनता को राहत प्रदान करने का काम करते हुए मैन्युअल बदला है.  उन्होंने राम मंदिर भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि  भारतीय जनता पार्टी ने राम नाम पर अपना एकाधिकार स्थापित करने का काम किया है, जो कि सही नहीं है. उन्होंने कहा कि राम हमारे पूजनीय हैं और हम सब राम की भक्ति करते आए हैं. 

जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व सरकार के गलत निर्णय के चलते गत एक वर्ष में अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कोशिश की गई और अब 20% अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाया जा चुका है. प्रदेश सरकार ने आम जनता की हित के लिए राजस्व लोक अदालत लगाकर लोगों की लंबे समय से चली आ रही दिक्कतों को दूर करने का प्रयास किया है. उन्होंने कहा कि अब हर महीने लोगों के इंतकाल के मामले सुलझ रहे हैं और अब तक 65 हज़ार म्यूटेशन और 3 हज़ार तक़सीम हो चुकी है. 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षा के स्तर को बेहतर बनाने के लिए अब पहली कक्षा से ही इंग्लिश मीडियम में पढ़ाई करवाई जाएगी साथ ही स्कूल की एमसी के माध्यम से ही स्कूल ड्रेस का निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस वर्ष पहली कक्षा में दाखिल होने की 6 वर्ष की आयु में तीन माह का अतिरिक्त समय जोड़े जाने की मांग पर सरकार जल्द ही निर्णय लेगी. उन्होंने कहा कि गुणात्मक शिक्षा के स्तर पर प्रदेश पिछले कुछ सालों में देश में 18 स्थान पर पहुंच गया है, जो कभी नंबर दो हुआ करता था. अब इसको सुधारने की आवश्यकता है.

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि सरकार जल्द ही पोस्ट कोड 817 का परिणाम घोषित करने जा रही है जो कि मामला पूर्व सरकार के समय हाई कोर्ट व सुप्रीम कोर्ट में लटका हुआ था. उन्होंने कहा कि सरकार युवाओं को रोजगार के साथ-साथ स्वरोजगार के बेहतर मौके प्रदान करने की तरफ कदम बढ़ा रही है. 

सीएम ने कहा कि धनेटा डिग्री कॉलेज के निर्माण के लिए 25 करोड़ की राशि को स्वीकृत किया गया है और रिकॉर्ड समय में इसे तैयार कर समर्पित किया जाएगा ताकि बच्चों को बेहतर शिक्षा प्राप्त हो सके. धनेटा में ही पेयजल योजना के लिए ढाई करोड़ रुपए भी स्वीकृत किए गए हैं, जिससे लोगों को शुद्ध पेयजल की व्यवस्था प्राप्त होगी. 

रिपोर्ट- अरविंदर सिंह

 

Trending news