पांच सूत्रीय मांगों को लेकर बिलासपुर में छठे दिन भी जारी रहा डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन, जानें क्या है वजह
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2074803

पांच सूत्रीय मांगों को लेकर बिलासपुर में छठे दिन भी जारी रहा डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन, जानें क्या है वजह

Bilaspur News in Hindi: पांच सूत्रीय मांगों को लेकर बिलासपुर के अस्पतालों में कार्यरत चिकित्सकों का छठे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी रहा. डॉक्टर काला रिबन बांधकर अपनी ड्यूटी लगातार दे रहे.

पांच सूत्रीय मांगों को लेकर बिलासपुर में छठे दिन भी जारी रहा डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन, जानें क्या है वजह

Bilaspur News: पांच सूत्रीय मांगों को लेकर बिलासपुर जिला के अस्पतालों में कार्यरत चिकित्सकों का विरोध प्रदर्शन छठे दिन पहुंच गया है. गौरतलब है कि अपनी मांगों को लेकर चिकित्सक 18 जनवरी से काले रिबन लगाकर अपनी ड्यूटी दे रहे हैं और शांतिपूर्ण तरीके से सरकार के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. 

26 जनवरी को संयुक्त किसान मोर्चा शिमला में करेगी वाहन रैली, सरकार की बेरुखी से परेशान बागवान

आपको बता दें, कि चिकित्सकों की मुख्य मांगों में अस्पतालों में नियुक्त नए चिकित्सकों को एनपीए का लाभ देना, एड्स कंट्रोल सोसायटी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर का कार्यभार पुनः की भांति स्वास्थ्य निदेशक को सौंपना, मेडिकल कॉलेज में प्रधानाचार्य और वरिष्ठ स्वास्थ्य अधीक्षक की शक्तियों को संशोधन कर लौटाना, डेढ़ वर्षों से खंड चिकित्सा अधिकारी, जिला चिकित्सा अधिकारी, डिप्टी डायरेक्टर के पदों में पदोन्नति नहीं हुई है. इस संदर्भ में उन्हें केंद्र सरकार की तर्ज पर डायनेमिक करियर प्रोग्रेशन स्कीम के तहत लाभ प्रदान करना, दुर्गामी क्षेत्रों में सेवाएं दे रहे चिकित्सकों को केंद्र सरकार व बिहार जैसे अन्य राज्यों की तुलना में कम वेतन दिया जा रहा है. उनका वेतन बढ़ाना जैसी मांगे शामिल है. 

वहीं, हिमाचल चिकित्सा अधिकारी संघ बिलासपुर के अध्यक्ष डॉक्टर भूपेंद्र शर्मा ने कहा कि चिकित्सकों द्वारा आपनी मांगों को लेकर काले रिबन लगाकर किये जा रहे विरोध प्रदर्शन को आज छह दिन हो गए हैं.  जब तक उनकी पांच सूत्रीय मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक उनका यह शांतिपूर्ण विरोध लगातार जारी रहेगा. 

साथ ही उन्होंने कहा कि हिमाचल चिकित्सा अधिकारी संघ के प्रदेश नेतृत्व ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से मुलाकात की है और मुख्यमंत्री द्वारा फरवरी माह के पहले सप्ताह में प्रदेश नेतृत्व के साथ बैठक कर उनकी मांगों को पर चर्चा करने का आश्वासन दिया गया है. ऐसे में उन्हें पूरी उम्मीद है कि मुख्यमंत्री काफी समय से चली आ रही चिकित्सकों की मांगों को जरूर पूरा करेंगे.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज

Trending news