हिमाचल में राजेश धर्मानी ने बिलासपुर में दिव्यांगजनों व बुजुर्गों के लिए बनाई गई न्यू रैम्प का किया उद्घाटन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2151216

हिमाचल में राजेश धर्मानी ने बिलासपुर में दिव्यांगजनों व बुजुर्गों के लिए बनाई गई न्यू रैम्प का किया उद्घाटन

Bilaspur News in Hindi: प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्मानी ने उपायुक्त कार्यालय बिलासपुर में दिव्यांगजनों, विकलांगों व बुजुर्गों के लिए बनाई गई न्यू रैम्प का किया उदघाटन. 

हिमाचल में राजेश धर्मानी ने बिलासपुर में दिव्यांगजनों व बुजुर्गों के लिए बनाई गई न्यू रैम्प का किया उद्घाटन

Bilaspur News: अपनी समस्याओं को अवगत करवाने के लिए जहां बिलासपुर ज़िला से संबंधित दिव्यांगजनों व बुजुर्गों को उपायुक्त कार्यालय परिसर की कई सीढ़ियां चढ़कर उपायुक्त तक पहुंचना पड़ता था तो उनकी समस्याओं के समाधान के लिए सड़क मार्ग से उपायुक्त कार्यालय के लिये सीधा पैदल पुल का निर्माण किया गया है, जिसका सोमवार को हिमाचल प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्मानी ने उदघाटन किया. 

चुनावी बॉन्‍ड पर SC का आदेश! SBI कल तक उपलब्ध कराए डेटा, EC 15 मार्च तक वेबसाइट पर करे पब्लिश

 

वहीं इस पैदल पुल के बनने से जिला के दिव्यांगजनों व बुजुर्गों को उपायुक्त से मिलने के लिए जहां आसानी रहेगी तो साथ ही उनके समय की बचत भी होगी. वहीं सड़क मार्ग से उपायुक्त कार्यालय तक पैदल पुल का उद्घाटन करने पहुंचे तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्मानी ने कहा कि इस पुल के निर्माण में जहां उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक की मुख्य भूमिका रही है, तो साथ ही दिव्यांगजनों व बुजुर्गों के आवागमन की सुगमता रहेगी और लोगों के आने जाने से अन्य कार्यालयों में जो बाधा होती थी वह भी खत्म हो जाएगी. 

साथ ही कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कीरतपुर से नेरचौक फोरलेन मार्ग का पुंग तक वर्चुअल उद्घाटन करने पर भी निशाना साधते हुए कहा कि इस फोरलेन मार्ग का एक साल पहले ही देश की जनता ने उद्घाटन कर दिया था इसीलिए देशभर के पर्यटक कुल्लू, मनाली व धर्मशाला जाने के लिए इस फोरलेन मार्ग का लगातार इस्तेमाल कर रहे हैं और छोटे व बड़े वहनों के लिए यह फोरलेन मार्ग व टोल प्लाजा पहले से ही चालू है ऐसे में लोकसभा चुनाव को देखते हुए ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इसका उद्घाटन कर रहे हैं. 

वहीं कांग्रेस के बागी विधायकों से कन्नी काटते हुए कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने कहा कि कांग्रेस से कभी संबंध रखने वाले यह छः विधायक आज बाग़ी विधायक नहीं बल्कि निष्कासित विधायक है. जिनकी विधानसभा स्पीकर द्वारा हिमाचल प्रदेश विधानसभा की सदस्यता रद्द कर दी गई थी. इसलिए अब यह केवल निष्कासित विधायक ही रह गए हैं.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर

Trending news