Himachal BJP: ठियोग से नेता इंदु वर्मा BJP में हुई शामिल, डॉ. राजीव बिंदल रहे मौजूद
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2185947

Himachal BJP: ठियोग से नेता इंदु वर्मा BJP में हुई शामिल, डॉ. राजीव बिंदल रहे मौजूद

Himachal Pradesh BJP News: लोकसभा चुनाव से पहले हिमाचल में हर दिन कुछ ना कुछ खेल देखने को मिल रहा है. वहीं, अब ठियोग से नेता इंदु वर्मा ने भाजपा ज्वाइन कर लिया है. 

Himachal BJP: ठियोग से नेता इंदु वर्मा BJP में हुई शामिल, डॉ. राजीव बिंदल रहे मौजूद

Shimla News: चुनाव आते ही नेताओं का एक पार्टी छोड़कर दूसरे पार्टी में शामिल होने का सिलसिला शुरू हो जाता है. इसी कड़ी में मंगलवार को ठियोग से नेता इंदु वर्मा ने भाजपा ज्वाइन कर लिया. इस दौरान बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं की मौजूदगी रही. 

Sujanpur Vidhansabha Seat: राजिंदर राणा के चेहरे पर BJP का भरोसा, जानें सुजानपुर सीट का इतिहास

इंदु वर्मा के भाजपा में शामिल के वक्त भाजपा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल और विधायक बलवीर वर्मा भी मौजूद रहे. उन्होंने कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज भी हिमाचल की दीवारें गारंटियों की गवाही दे रही. नौकरियां देने का वादा किया लेकिन नौकरियां देने वाला संस्थान ही बंद कर दिया गया. 3 महीने तक बोलती रही सरकार खजाना खाली है. 3 महीने तक कांग्रेस ने कैंपेन चलाया की हिमाचल पर भारी कर्ज है. आज 15 महीने में 18,000 करोड़ रुपए का कर्ज सुक्खू सरकार ले लिया है. 

डॉ. बिंदल ने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार की नाकामी से जनता तो त्रस्त हुई ही, लेकिन विधायक भी त्रस्त हो गया हैं. कांग्रेस सरकार ने डेढ़ साल का समय बीजेपी को गाली देने में व्यर्थ कर दिया. अब कांग्रेस सरकार वेंटिलेटर पर है. हिमाचल का विकास केंद्र की मोदी सरकार की देन है. उप चुनाव हिमाचल की राजनीतिक परिस्थिति को पूरी तरह बदल देगी. 

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल कहा कि प्रदेश की वर्तमान कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आने के लिए अनेकों प्रकार के हथकंडे अपनाए. माताओं-बहनों और बेरोजगार युवकों को झूठे प्रभोलन दिए. कांग्रेस पार्टी द्वारा झूठी गारंटी देकर कहा गया कि पहली कैबिनेट के अन्दर 22 लाख बहनों को 1500 रूपये और बेरोजगार युवकों को 1 लाख सरकारी नौकरियां देंगे, लेकिन सत्ता में आने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जो कहा वह काबिले तारिफ है. 

सुक्खू ने कहा कि हम 5 साल के लिए चुन के आये है. हम अपने काम को करेंगे. पहली कैबिनेट में 1 लाख सरकारी नौकरियां देना तो दूर, नौकरियां देने वाला संस्थान ही बंद कर दिया. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस सरकार तीन महीने तक हिमाचल प्रदेश की जनता को एक राग-अलापा करती रही कि खजाना खाली है. तीन महीनों के बाद कांग्रेस सरकार श्वेत पत्र लाई और कहा गया कि देश पर बहुत बड़ा कर्ज है.  श्वेत पत्र लाकर 75 हजार करोड़ रुपये का कर्ज दिखाया गया और 75 हजार करोड़ में से 62 हजार करोड़ कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की जनता को दिया. 

15 महीनों में ही कांग्रेस सरकार ने 18 हजार करोड़ रुपये का कर्ज ले लिया. उन्होंने कहा कि आपदा के समय भारतीय जनता पार्टी चट्टान की तरह से हिमाचल प्रदेश की जनता के साथ और सरकार के साथ खड़ी रहीं, लेकिन इस सरकार ने बीजेपी को कोसने का काम किया. 1782 करोड़ रूपये केंन्द्र की मोदी सरकार ने आपदा के समय हिमाचल को दिए.  लगभग 21 हजार मकान दिए. 1000 करोड़ रूपय मनरेगा के लिए अतिरिक्त दिए, लेकिन 16 महीने बाद भी केवल और केवल यह कांग्रेस सरकार बीजेपी को कोसती रही. 

जब जनता त्रस्त हो गई. जनता की अपेक्षाएं-उम्मीदें समाप्त हो गई. जनता सड़कों पर उतरने को मजबूर हो गई. ओले पडते़ रहे, बर्फ पड़ती रही, धरना देने वालों के टेंटों के अंदर पानी घुस गया, लेकिन किसी ने उनके दुख को नहीं सुना, उनके हालत को नहीं पूछा. 

जनता जब कष्ट में थी तब उन कष्टों का प्रभाव समाज के चुने हुए प्रतिनिधियों और कांग्रेस के विधायक पर पड़ा. यहां तक उन विधायकों ने सरकार के खिलाफ़ सीधा मोर्चा खोला, क्योंकि उनके विधानसभा क्षेत्रों की जनता त्रस्त हुई. इसके दौरान सरकार फिर फेल हुई और फिर कांग्रेस सरकार ने बीजेपी को कोसने का काम किया. 

उन्होनें कहा कि 16 महीने का समय कांग्रेस की सरकार ने केवल बीजेपी को गाली देकर के समाप्त करके प्रदेश की जनता की अपेक्षाओं को दरकिनार कर दिया और चुनाव आते ही फिर से नई काठ की हांडी में डाल करके परोसने का काम शुरू कर दिया. नई गारंटिया नए तरीके से नए फार्म भरने का काम शुरू किया. उन्होंने कहा कि हिमाचल की जनता बखूबी जान गई है कि वर्तमान सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी है और अब यह सरकार वेन्टिलेटर पर जा चुकी है. यह हिमाचल की जनता जान गई है.

बता दें, ठियोग विधानसभा सीट हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में आती है. साल 2022 में ठियोग में कुल 29.47 प्रतिशत वोट पड़े. 2022 में इंडियन नेशनल कांग्रेस से कुलदीप सिंह राठौर ने भारतीय जनता पार्टी के अजय श्याम को 5269 वोटों के मार्जिन से हराया था. 

जानकारी के लिए बता दें, ठियोग के पूर्व विधायक रहे स्वर्गीय राकेश वर्मा की धर्मपत्नी हैं इंदु वर्मा.  साल 2022 में टिकट न मिलने से नाराज होकर इंदु वर्मा ने भाजपा छोड़ कांग्रेस का हाथ थामा था. हालांकि कांग्रेस ने भी इन्हें टिकट नहीं दिया था.  इसके बाद इंदु वर्मा ने आजाद प्रत्याशी चुनाव लड़ा था और वो चुनाव में हार गई थी. 

Trending news