DU Admission 2024: BA LLB, BBA LLB में दाखिला के लिए रेजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू, यहां देखें A टू Z डिटेल्स
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2222804

DU Admission 2024: BA LLB, BBA LLB में दाखिला के लिए रेजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू, यहां देखें A टू Z डिटेल्स

DU LLB Registration 2024: अधिकारिक जानकारी के मुताबिक , डीयू बीए एलएलबी और बीबीए एलएलबी 2024 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 मई है. जो भी उम्मीदवार इस कोर्स में दाखिला लेना चाहते हैं वह आवेदक डीयू की आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

 

DU Admission 2024: BA LLB, BBA LLB में दाखिला के लिए रेजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू, यहां देखें A टू Z डिटेल्स

DU Admission 2024: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने एकेडमिक ईयर 2024-25 के लिए अपने पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड लॉ प्रोग्राम्स बीए एलएलबी (ऑनर्स) और बीबीए एलएलबी (ऑनर्स) के लिए एडमिशन प्रोसेस शुरू कर दी है. जो भी उम्मीदवार इस कोर्स में दाखिला लेना चाहते हैं वह आवेदक डीयू की आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

अधिकारिक जानकारी के मुताबिक , डीयू बीए एलएलबी और बीबीए एलएलबी 2024 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 मई है. यहां पर उम्मीदवारों को सबसे ध्यान देने वाली बात यह है कि  एक बार एलएलबी पंजीकरण 2024 फॉर्म भरने के बाद छात्र अपना नाम, माता-पिता का नाम, श्रेणी, लिंग, ईमेल और फोन नंबर नहीं बदल पाएंगे. इसलिए रेजिस्ट्रेशन फॉर्म भरते समय इस पर खास ध्यान दें ताकि कोई गलती नहीं हो.

DU LLB में रेजिस्ट्रेशन के लिए यह है मानदंड 
1.
इन दोनों कोर्स में  अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा या इसके समकक्ष डिग्री होना अनिवार्य है.
2.अनारक्षित (UR), आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS), और अन्य पिछड़ा वर्ग (OBS-NCL) श्रेणियों में आवेदकों के पास न्यूनतम 45 फीसदी और अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST) में आवेदकों के पास न्यूनतम 45 फीसदी अंक होने चाहिए. वहीं, विकलांग व्यक्ति (PWBD) कैटेगरी में कम से कम 40 फीसदी अंक प्राप्त होने चाहिए.

3.यूओडी में बीए एलएलबी (ऑनर्स) और बीबीए एलएलबी (ऑनर्स) प्रोग्राम्स के लिए योग्य होने के लिए छात्रों को CLAT-2024 देना अनिवार्य होगा.

4. जिन कैंडिडेट्स ने 2024 में 12वीं की परीक्षा दी थी और उन्हें कंपार्टमेंट (पूरक) में रखा गया था, उन्हें शैक्षणिक वर्ष 2024-25 में एडमिशन के लिए स्वीकार नहीं किया जाएगा.

रेजिस्ट्रेशन के लिए जरूरी दस्तावेज:-
क्लास 10 की मार्कशीट और सर्टिफिकेट
क्लास 12 की मार्कशीट और सर्टिफिकेट
CLAT 2024 एडमिट कार्ड ( CLAT 2024 Admit Card )
CLAT 2024 स्कोरकार्ड ( CLAT 2024 Score Card )

जाति प्रमाण पत्र (Caste Cerfitcate ) 
आय प्रमाण पत्र  ( Income Tax Cerficate )
विकलांगता प्रमाणपत्र ( Disability certificate )
नोट:- ये तीनों प्रमाण पत्र लागू होने पर उयोग में आएगा. 

कितना है रेजिस्ट्रेशन फीस 
1. यूआर ( Under Reserved ), ओबीसी-एनसीएल ( OBC-NCL), ईडब्ल्यूएस (EWS): 1,500 रुपये
2. एससी (SC), एसटी (ST), पीडब्ल्यूबी (PDwB): 1,000 रुपये

Trending news