UPSC CSE 2024: फोटोग्राफ अपलोड करने की प्रक्रिया में बदलाव, देखें डिटेल्स
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2111855

UPSC CSE 2024: फोटोग्राफ अपलोड करने की प्रक्रिया में बदलाव, देखें डिटेल्स

इस साल, यूपीएससी ने कैंडिडेट्स की फोटो अपलोड करने की प्रक्रिया में कुछ बदलाव किए हैं, जिन पर ध्यान देने की जरूरत है. देखें पूरी डिटेल्स.

 

UPSC CSE 2024: फोटोग्राफ अपलोड करने की प्रक्रिया में बदलाव, देखें डिटेल्स

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) ने बुधवार को सिविल सर्विस परीक्षा 2024 (सीएसई 2024) के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी.आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, 1056 रिक्तियां भरे जाने की उम्मीद है, जिसमें बेंचमार्क विकलांगता श्रेणी वाले व्यक्तियों के लिए आरक्षित 40 रिक्तियां शामिल हैं. आवेदन पत्र भरने के लिए कैंडिडेट्स के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो अब खुली है.

 फोटो अपलोड प्रक्रिया में बदलाव 

इस साल, यूपीएससी ने कैंडिडेट्स की फोटो अपलोड करने की प्रक्रिया में कुछ बदलाव किए हैं, जिन पर ध्यान देने की जरूरत है. यहां बदलाव देखें:

  •  कैंडिडेट्स को यह सुनिश्चित करना होगा कि अपलोड की गई तस्वीर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होने (यानी आवेदन शुरू होने की तारीख) से 10 दिन से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए.
  •  कैंडिडेट्स को यह सुनिश्चित करना होगा कि फोटो पर आवेदक (उम्मीदवार) का नाम और फोटो खींचने की तारीख स्पष्ट रूप से लिखी होनी चाहिए.
  • अपलोड करने के लिए चुनी गई तस्वीर में कैंडिडेट्स का चेहरा 3/4 स्थान पर होना चाहिए.
  • कैंडिडेट्स को यह सुनिश्चित करना होगा कि परीक्षा प्रक्रिया के हर स्टेप (अर्थात् प्रिलिमिनरी, मेन्स, इंटरव्यू/पर्सनैलिटी टेस्ट) में उनकी उपस्थिति उनकी तस्वीर से मेल खानी चाहिए.
  • इच्छुक कैंडिडेट्स जो यूपीएससी सीएसई 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि वे फोटो अपलोड करते समय इन परिवर्तनों पर ध्यान दें और फॉर्म भरें.
  • कैंडिडेट्स के लिए अपने ऑनलाइन आवेदन जमा करने की लास्ट डेट 5 मार्च, 2024 है.

Trending news