नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने को हाईकोर्ट से मिली राहत, रेप मामले में बरी; टी20 वर्ल्ड कप 2024 टीम में खेलने की संभावना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2249637

नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने को हाईकोर्ट से मिली राहत, रेप मामले में बरी; टी20 वर्ल्ड कप 2024 टीम में खेलने की संभावना

Sandeep Lamichhane:  नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को उच्च न्यायालय ने क्लीन चिट दे दी है.  लेग स्पिनर के खिलाफ 2022 में रेप का मामला दर्ज किया गया था. इसके बाद उन्हें नेपाल क्रिकेट टीम के कप्तान के पद से हटा दिया गया. साथ ही उन पर नेपाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAN) प्रतिबंध लगाया गया था.

नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने को हाईकोर्ट से मिली राहत, रेप मामले में बरी; टी20 वर्ल्ड कप 2024 टीम में खेलने की संभावना

Sandeep Lamichhane Acquitted Of Sexual Assault: नेपाल क्रिकेट टीम और उनके फैंस के लिए अच्छी खबर आई है. टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को उच्च न्यायालय ने क्लीन चिट दे दी है. लेग स्पिनर को काठमांडू जिला अदालत ने जनवरी एक लड़की से रेप करने के आरोप में 8 साल की सजा सुनाई थी.

संदीप लामिछाने हुए दोषमुक्त 
काठमांडू जिला अदालत ने लामिछाने को 21 अगस्त, 2022 को तिलगंगा के एक होटल में गुशाला नाम की एक 26 साल की लड़की के साथ रेप करने के आरोप में निर्दोष पाया है. मंगलवार 12 अप्रैल शुरू हुई कार्यवाही बुधवार तक जारी रही. आखिरकार कोर्ट ने दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व खिलाड़ी पर पिछले फैसले को पलट दिया. जस्टिस सुदर्शन देव भट्टा और अंजू उपेत्री ने लामिछाने को सभी आरोपों से मुक्त कर दिया.

इससे पहले सीनियर वकील राम नारायण बिदारी, रमन श्रेष्ठ, शंभू थापा, मुरारी सपकोटा और कृष्णा सपकोटा ने क्रिकेटर लामिछाने की तरफ से अपनी दलीलें पेश कीं, जिसमें काठमांडू जिला कोर्ट के फैसले को चुनौती दी गई थी.

लेग स्पिनर के खिलाफ 2022 में मामला दर्ज किया गया था. इसके बाद उन्हें नेपाल क्रिकेट टीम के कप्तान के पद से हटा दिया गया. साथ ही उन पर नेपाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAN) प्रतिबंध लगाया गया था. हालांकि, बोर्ड ने इस फैसले बाद में पलट दिया था.

टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में मिल सकती जगह
निर्दोष साबित होने के बाद संदीप अब टी20 वर्ल्ड कप टीम के लिए उपलब्ध हैं. हालांकि, नेपाल ने पहले ही रोहित पौडेल की अगुआई  में 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है, लेकिन 25 मई तक सभी टीमों को अपने स्क्वाड में बदलाव करने की इजाजत है. अब देखना दिलचस्प होगा कि आईसीसी के इस नियम के तहत लामिछाने को टीम में जगह मिलती है या नहीं. 

ऐसा है टी20 करियर 
संदीप ने 52 टी20 मैचों में नेपाल का प्रतिनिधित्व किया है. इस दौरान उन्होंनं 98 विकेट चटकाए हैं. नेपाल के टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत 4 जून को टेक्सन में नीदरलैंड के खिलाफ करेगा.

 

Trending news